आज से शुरू होगा 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम, सीएम सुक्खू हमीरपुर के गलोड़ से करेंगे शुभारंभ

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 17, 2024, 7:55 AM IST

CM Sukhvinder Singh Sukhu Inaugurate Garkar Gaon Ke Dwar Program in Galore Hamirpur

Garkar Gaon Ke Dwar Program in Galore Hamirpur: हिमाचल प्रदेश में आज से 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम का शुभारंभ होगा. आज हमीरपुर जिले में 17 जनवरी को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू नादौन उपमंडल की ग्राम पंचायत गलोड़ से इस कार्यक्रम को शुरू करेंगे. कार्यक्रम में लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी और सीएम लोगों की समस्याएं भी सुनेंगे.

डीसी हमीरपुर हेमराज बैरवा

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में आज से 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ हो रहा है. आम लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान और सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार, बुधवार 17 जनवरी से 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम शुरू कर रही है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज हमीरपुर जिले के नादौन उपमंडल की ग्राम पंचायत गलोड़ से इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे.

सीएम सुनेंगे जनसमस्याएं: डीसी हमीरपुर हेमराज बैरवा ने बताया कि 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम के जरिए आम लोगों की विभिन्न समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया जाएगा. आम जनता को प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवाया जाएगा, ताकि वे इन योजनाओं का भरपूर लाभ उठा सकें. डीसी हेमराज बैरवा ने बताया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू इस महत्वपूर्ण प्रदेशव्यापी अभियान का शुभारंभ गलोड़ से करेंगे और स्वयं इस क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का निपटारा करेंगे.

लगेगा फ्री हेल्थ चेकअप कैंप: डीसी हमीरपुर हेमराज बैरवा ने बताया कि 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम के दौरान सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी. इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन किया जाएगा. इस दौरान मुख्यमंत्री क्षेत्र की जनता के साथ सीधा संवाद करेंगे और उनकी समस्याओं का निपटारा करेंगे. डीसी हमीरपुर ने कहा कि आगामी समय में जिले के दूसरे विधानसभा क्षेत्र में भी इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.

स्पेशलिस्ट डॉक्टर करेंगे जांच: 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम में लगने वाले निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के बारे में जानकारी देते हुए सीएमओ डॉक्टर आरके अग्निहोत्री ने बताया कि शिविर में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम लोगों के स्वास्थ्य की जांच करेगी साथ ही लोगों को निशुल्क दवाइयां भी बांटी जाएंगी. उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन और पोर्टेबल एक्सप्रेस मशीन भी उपलब्ध रहेगी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीवी मुक्त हिमाचल के मध्यनजर टीवी के टेस्ट भी किए जाएंगे. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग इस अवश्य इस निशुल्क हेल्थ चेकअप शिविर का लाभ उठाएं.

ये भी पढ़ें: 7 हजार विधवा एवं एकल नारियों को मिलेगा अपने घर का तोहफा, सीएम सुक्खू ने किया ये एलान

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.