ETV Bharat / state

JP Nadda in Bilaspur: गृह मंत्रालय से हिमाचल को जारी हुई दूसरी 181 करोड़ की ग्रांटः जेपी नड्डा

author img

By

Published : Jul 14, 2023, 9:22 PM IST

Updated : Jul 14, 2023, 9:33 PM IST

बिलासपुर में प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार ने नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फंड से पहली किश्त में 180 करोड़ रुपये जारी किए थे और अब कुछ दिन के भीतर ही प्रदेश सरकार को दूसरी किश्त भी जारी कर दी. पढ़ें पूरी खबर... (BJP National President JP Nadda).

JP Nadda in Bilaspur
बिलासपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की प्रेस वार्ता.

बिलासपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की प्रेस वार्ता.

बिलासपुर: भारी बारिश के चलते हिमाचल में हुए नुकसान को लेकर केंद्र सरकार ने दूसरी ग्रांट भी जारी कर दी है. शुक्रवार को गृह मंत्रालय की ओर से प्रदेश सरकार को 181 करोड़ की दूसरी ग्रांट जारी की है. इस बात का खुलासा शुक्रवार शाम को बिलासपुर नगर के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया. जेपी नड्डा ने कहा कि इससे पहले केंद्र सरकार ने नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फंड से पहली किश्त में 180 करोड़ रुपये जारी किए थे और अब कुछ दिन के भीतर ही प्रदेश सरकार को दूसरी किश्त भी जारी कर दी. कुल मिलाकर अभी तक केंद्र सरकार की ओर से 361 करोड़ की ग्रांट जारी कर दी गई है.

जेपी नड्डा ने कहा कि वह हिमाचल के बसाव को लेकर काफी चिंतिंत है. उन्होंने कहा है कि वह अब हिमाचल के बसाव को लेकर काम करना चाहते है. हिमाचल में बहुत ही नुकसान हो चुका है. हिमाचल में मंडी, कुल्लू, मनाली में लोगों के घर दुकानें तबाह हो चुकी है. आज उन्होंने अपनेआप जाकर यह मंजर देखा है, जिससे वह बहुत चिंतिंत है. उन्होंने कहा कि जब भी हिमाचल सरकार की ओर से इस आपदा के संबंध में कुछ भी डिमांड करती है या फिर कुछ भी भेजती है, तो उसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि वह आज केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के साथ मंडी कुल्लू जिला का दौरा किए हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि इस तरह की त्रासदी हिमाचल में वह पहली बार देख रहे हैं. गौर हो कि हिमाचल में हुई त्रासदी के चलते हिमाचल सरकार पर अब और कर्ज का बोझ बढ़ गया है. हालांकि केंद्र की ओर से जारी की जा रही ग्रांट से कहीं न कहीं हिमाचल सरकार का बोझ कम होगा ही साथ जेपी नड्डा पूरा दौरा करने के बाद हिमाचल सरकार की हर संभव मदद करने की भी बात कह गए.

उधर, मीडिया से बातचीत करते हुए जेपी नड्डा ने यह भी कहा कि अभी तक केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर कुछ दिन हिमाचल में ही रहेंगे. ऐसे में वह इस सारे नुकसान व आपदा का अपडेट लेते रहेंगे. साथ ही जो भी हर संभव मदद की जरूरत होगी, वह प्रदेश सरकार को की जाएगी. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राजीव बिंदल, पूर्व भाजपा मंत्री राजेंद्र गर्ग सहित अन्य भाजपा के नेता व पदाधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- JP Nadda In Himachal: नड्डा ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, बोले: पीड़ितों की हर संभव मदद करेगी केंद्र सरकार

Last Updated : Jul 14, 2023, 9:33 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.