Who is Gangster Sahil: कौन है NIA की हिट लिस्ट में शामिल गैंगस्टर साहिल, जांच एजेंसी ने 6 घंटे से ज्यादा की उसके घर पर छापेमारी

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Sep 27, 2023, 9:32 PM IST

Updated : Sep 28, 2023, 5:47 PM IST

who is gangster sahil

Who is Gangster Sahil: राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने रोहतक में गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के करीबियों के ठिकानों पर बुधवार को रेड मारी. एनआईए ने हिमांशु भाऊ का शूटर बताये जाने वाले साहिल के घर पर भी दबिश दी. साहिल इस समय पुलिस का वांटेड है. बताया जा रहा है कि वो विदेश में कहीं छुपा हुआ है. साहिल के ऊपर कम उम्र में ही कई मामले दर्ज हैं.

साहिल की दादी ने पुलिस पर परेशान करने का आरोप लगाया है.

रोहतक: खालिस्तान समर्थकों से संबंध की जांच के लिए बुधवार को हरियाणा में राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने रेड की. एनआईए ने रोहतक के गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के करीबियों के घरों में छापे मारे. इसी सिलसिले में रोहतक जिले के रिटोली गांव में हिमांशु उर्फ भाऊ के साथी साहिल के घर पर भी छापेमारी की गई. जांच एजेंसी की टीम सुबह करीब 5 पहुंची और 11:45 बजे तक छानबीन करती रही.

6 घंटे से ज्यादा चली रेड- रोहतक जिले के रिटोली गांव के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ के गुर्गे साहिल के घर में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी एनआईए ने 6 घंटे 35 मिनट तक रेड की. इस दौरान साहिल के घर में अच्छी तरह से छानबीन की गई. राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी NIA के पांच सदस्यों ने भारी पुलिस बल के साथ सुबह 5:10 पर साहिल के घर में पहुंची. इस दौरान भारी सुरक्षा बल भी तैनात रहा. जब तक एनआईए की रेड चली किसी भी व्यक्ति को घर के अंदर नहीं जाने दिया गया.

ये भी पढ़ें- Haryana Crime News: विदेश में बैठे इस इनामी गैंगस्टर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी, हिमांशु भाऊ का है खास शूटर

कौन है गैंगस्टर साहिल- गैंगस्टर साहिल हिमांशु भाऊ के गांव रिटोली का ही रहने वाला है. बताया जाता है कि वो हिमांशु का बेहद करीबी शूटर है. उसके ऊपर हत्या और फिरौती समेत कई मामले दर्ज हैं. पुलिस काफी दिनों से उसे तलाश रही है. पुलिस के मुताबिक वो फर्जी पासपोर्ट पर विदेश भाग गया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने बुधवार को खालिस्तानी आतंकियों से संबंध के शक में साहिल के घर पर भी छापा मारा.

साहिल पर हत्या और फिरौती का आरोप- रोहतक जिले में मार्च 2022 में एक ट्रांसपोर्टर हंसराज की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये हत्या फिरौती नहीं देने के बदले में की गई थी. वारदात को अंजाम देने वाले तीन लड़के थे. बताया जा रहा है इनमें से एक साहिल भी था और हत्या हिमांश भाऊ के कहने पर की गई थी. हत्या के बाकी आरोपी पकड़े गए हैं लेकिन साहिल विदेश भाग गया.

who is gangster sahil
गैंगस्टर साहिल की दादी शकुंतला.

ये भी पढ़ें- हरियाणा पुलिस की गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ के 10 से अधिक ठिकानों पर रेड, जानें पूरी डिटेल

साहिल पर 10 हजार का इनाम- रोहतक पुलिस के मुताबिक हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद साहिल विदेश भाग गया. उसने दिल्ली के पते पर फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनवाया है. रोहतक के शिवाजी पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज किया गया है. उसके खिलाफ पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर भी जारी करवाया है. उसके ऊपर रोहतक पुलिस ने 10 हजार का इनाम घोषित किया है.

'पुलिस जानबूझकर फंसा रही'- NIA की रेड के बाद साहिल के परिजनों ने पुलिस पर परेशान करने का आरोप लगाया. उनके अनुसार उनके बेटे साहिल का हिमांशु उर्फ भाऊ से कोई संबंध नहीं है. उसे जानबूझकर फंसाया जा रहा है. साहिल की दादी शकुंतला देवी ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाए हैं कि उनके पोते साहिल को जानबूझकर फंसाया जा रहा है. उसका हिमांशु उर्फ भाऊ से कोई संबंध नहीं है. साहिल की दादी ने कहा कि उनका पोता साहिल एनडीए की तैयारी कर रहा था लेकिन पुलिस के गलत दबाव के कारण वो घर छोड़ने पर मजबूर हो गया.

ये भी पढ़ें- NIA Raid In Haryana: खालिस्तानियों और गैंगस्टर्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, हरियाणा में इन जगहों पर एनआईए की छापेमारी

Last Updated :Sep 28, 2023, 5:47 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.