नूंह में ट्यूबवेल ऑपरेटरों का प्रदर्शन, सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 12, 2024, 6:33 PM IST

Etv Bharat

Tubewell Operator Protest Nuh: पब्लिक हेल्थ ग्रामीण ट्यूबवेल ऑपरेटर ऑर्गेनाइजेशन हरियाणा के बैनर तले ट्यूबवेल ऑपरेटरों ने नूंह में लंबित पड़ी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने डीसी को

नूंह: ट्यूबवेल ऑपरेटरों ने लंबित पड़ी मांगों को लेकर पब्लिक हेल्थ ग्रामीण ट्यूबवेल ऑपरेटर ऑर्गेनाइजेशन हरियाणा के बैनर तले प्रदर्शन किया. जिसके बाद ट्यूबवेल ऑपरेटरों ने नूंह डीसी के मार्फत पंचायत विभाग के निदेशक और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. शुक्रवार को सैकड़ों की तादाद में ट्यूबवेल ऑपरेटर नूंह लघु सचिवालय पहुंचे. यहां उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

प्रदर्शन कर रहे ट्यूबवेल ऑपरेटरों ने कहा है कि हम पहले भी कई बार सरकार के उच्च अधिकारियों को मांग पत्र दे चुके हैं, लेकिन हरियाणा सरकार के विभागीय अधिकारी कुंभकर्णी नींद में सोए हुए हैं, जो कि ग्रामीण ट्यूबवेल कर्मचारियों की मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं. पिछले सप्ताह भी मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार व पंचायत विभाग में निदेशक पंचायत को ज्ञापन भेजा जा चुका था, लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की.

उन्होंने कहा कि जल्दी ही सरकार ने मांगे पूरी नहीं की, तो सभी कर्मचारी एकजुट होकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे. बता दें कि ट्यूबवेल कर्मचारियों ने नूंह डीसी के माध्यम से निदेशक पंचायत व मुख्यमंत्री को मांगों के समाधान के लिए ज्ञापन भेजा गया. कर्मचारियों का कहना है कि ऑपरेटर की सैलरी ₹26000 की जाए. कर्मचारियों को वर्दी भत्ता तथा औजार भत्ता दिया जाए.

सभी कर्मचारियों को विभागीय पहचान पत्र जारी किए जाए. अवकाश मेडिकल अवकाश प्रदान किए जाए. 65 वर्ष तक रोजगार सुरक्षा प्रदान की जाए. रिटायरमेंट पर 10 लाख रुपए की राशि दी जाए. इन सभी मांगों को लेकर आज सैकड़ों की तादाद में पहुंचे ट्यूबवेल ऑपरेटर ने नूंह डीसी के मार्फत पंचायत वहां के निदेशक को ज्ञापन भेजा है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में किसानों से 100 करोड़ की ठगी करने वाले 2 व्यापारी वाराणसी से गिरफ्तार, 8 दिन की पुलिस रिमांड

ये भी पढ़ें- करनाल में गजब हो गया, डॉक्टर के मृत घोषित करने के तीन घंटे बाद जीवित हुआ बुजुर्ग

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.