स्वामी विवेकानंद की जयंती पर हरियाणा सीएम का युवाओं को तोहफा, दो महीने में मिलेगी साठ हजार नौकरियां

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 12, 2024, 4:52 PM IST

Vivekananda youth mahasammelan

Vivekananda youth mahasammelan: कुरुक्षेत्र में विवेकानंद युवा महासम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद थे. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जो काम स्वामी विवेकानंद ने किया था वही काम आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि हरियाणा में अगले दो महीने में साठ हजार नौकरियों दी जाएंगी.

कुरुक्षेत्र: स्वामी विवेकानंद के जयंती के मौके पर कुरुक्षेत्र में विवेकानंद युवा महासम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी भाग लिया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के सरस्वती वाटिका विकास कार्य का शिलान्यास किया. इस परियोजना पर तीन चरणों में 3.68 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे.

दो महीने में साठ हजार नौकरियां: विवेकानंद युवा महासम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने अब तक एक लाख से अधिक नौकरियां दी हैं और जल्द ही 60 हजार नौकरियां और देने का काम करेगी. अगले 2 महीने में 60000 नौकरियां देने का काम हरियाणा सरकार करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले नेता अपने लोगों की चिंता करते थे, देश के गरीब, मजदूर,युवा, किसान की चिंता कोई नहीं करता था. नौकरी देने के लिए पहले पैसे देने पड़ते थे, लेकिन अब यह भ्रष्टाचार खत्म हो चुका है. कांग्रेस के समय की 11 नौकरियां कोर्ट द्वारा रद्द की गई है, लेकिन जब हमें नौकरी भर्ती में कोई कमी नजर आती है तो हम खुद उस पर कार्रवाई करते हैं.

युवाओं को उचित तरीके से भेजेंगे विदेश: सीएम ने कहा कि हरियाणा के युवा डोंकी रूट से विदेश चले जाते है जो खतरनाक है. हरियाणा सरकार उन्हें सही तरीके से विदेश भेजने का काम करेगी. इसके लिए सरकार द्वारा विदेश विभाग बनाया गया है. अब तक विदेशों से 25 से 26 हजार युवाओं की डिमांड आई है जिनकी सुरक्षा की जिमेवारी सरकार की होगी. सीएम ने इस बात की भी जानकारी दी बहुत जल्द कई देशों से समझौते होंगे और हरियाणा के किसान वहां जाकर खेती करेंगे.

हरियाणा के युवाओं की तारीफ: मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में हरियाणा के युवाओं की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि अगर कोई देश या प्रदेश अपने युवाओं की ताकत को सही से उपयोग करें तो उस देश या प्रदेश को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. हरियाणा की युवा पीढ़ी इसी सोच के साथ आगे बढ़ रही है. चाहे खिलाड़ियों की बात हो, पढ़ाई की बात हो हरियाणा का युवा हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है.

पीएम नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा: सीएम ने प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि जो काम स्वामी विवेकानंद ने किया था, वही काम आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. पहले देश का नाम विश्व के ऊपर के देश में नहीं बल्कि नीचे के देशों में आता था लेकिन आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी शक्ति बन चुका है. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय संस्कृति को अनेकों देशों ने अपनाया चाहे वह योग की बात हो या फिर अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती की. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब विश्व के नेता बन चुके हैं. किसी को उनकी भाषा समझ आए या न आए लेकिन हर जुबान पर मोदी का नाम है. पहले आतंकवादी देश भारत को डराते थे लेकिन अब वह नरेंद्र मोदी के नाम से डरते हैं. आज जिन देशों में युद्ध चल रहा है, वे देश चाहते हैं कि भारत उनकी तरफ आ जाए लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निडर होकर सभी देशों के लोगों से बात करते हैं.

ये भी पढ़ें: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस के भाग नहीं लेने पर भड़के अनिल विज, कहा वोट के चक्कर में आमंत्रण ठुकराया

ये भी पढ़ें: हरियाणा के फरीदाबाद में अंतर्राष्ट्रीय महिला सम्मेलन का आयोजन, जानी मानी हस्तियों ने शेयर किये अपने विचार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.