रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस के भाग नहीं लेने पर भड़के अनिल विज, कहा वोट के चक्कर में आमंत्रण ठुकराया

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 12, 2024, 3:16 PM IST

Anil vij targets cngress on Ayodhya

Anil vij targets cngress on Ayodhya: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस के शामिल नहीं होने के फैसले पर विवाद जारी है. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि श्रीराम में आस्था,श्रद्धा, हमारा वहां जाना न जाना एक धार्मिक फैसला है लेकिन कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों का न आना ये एक राजनितिक फैसला है. वोटों की खातिर कांग्रेस ने ऐसा किया है.

अंबाला: 22 जनवरी को अयोध्या मे होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सरकार द्वारा निमंत्रण भेजा जा रहा है. उसी कड़ी मे कांग्रेस को भी निमंत्रण भेजा गया है. कांग्रेस ने इस निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है. कांग्रेस के निर्णय पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस वोट की राजनीति करती है. अनिल विज ने मीडिया से बात करते हुए पंजाब सरकार पर भी निशाना साधा.

कांग्रेस पर प्रहार: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस के शामिल नहीं होने के फैसले पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी कांग्रेस के फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि श्रीराम में आस्था,श्रद्धा, हमारा वहां जाना न जाना एक धार्मिक फैसला है लेकिन कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों का न आना ये एक राजनितिक फैसला है. अनिल विज ने कहा कि वो वोट गिनते हैं कि वोट का कितना फायदा नुकसान होगा. लेकिन हमारी श्रद्धा है, हमारी आस्था है, हमारा विश्वास है श्री रामजी में. वे पांच सौ सालों के बाद अपने स्थान पर विराजमान हो रहे हैं.

पंजाब सरकार पर निशाना: गणतंत्र दिवस परेड के लिए पंजाब की झांकी का चयन नहीं होने के बाद पंजाब सरकार ने प्रदेश भर में 40 दिन पुरानी विकसित भारत संकल्प यात्रा से समर्थन वापस ले लिया है. पंजाब सरकार के इस कदम पर अनिल विज ने कहा कि पंजाब सरकार ने तो सभी जगह से हाथ खींच लिया है. पंजाब की जनता कदम कदम पे रो रही है उस दिन को जिस दिन उन्होंने इस पार्टी को वोट डाली थी.

लेन चेंच पर जुर्माना: लेन चेंच करने पर जुर्माना के प्रावधान पर अनिल विज ने कहा कि ज्यादातर रोड पर एक्सीडेंट लेन चेंज करने के कारण होते हैं, इसीलिए सरकार ने सख्ती की है. अनिल विज ने कहा कि हमने दिल्ली तक सीसीटीवी कैमरे भी लगवा दिए हैं जो अपने आप नंबर देखकर चालान किया करेंगे. विज ने कहा कि साल में लगभग छः हजार लोग सड़क दुर्घटना में मारे जाते हैं.

ये भी पढ़ें: हरियाणा के फरीदाबाद में अंतर्राष्ट्रीय महिला सम्मेलन का आयोजन, जानी मानी हस्तियों ने शेयर किये अपने विचार

ये भी पढ़ें: हरियाणा में किसानों से 100 करोड़ की ठगी करने वाले 2 व्यापारी वाराणसी से गिरफ्तार, 8 दिन की पुलिस रिमांड

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.