दुष्यंत चौटाला बोले- SYL पानी को लेकर राम मंदिर बनाने की तरह फैसला सुनाए SC, चुनाव में गठबंधन को लेकर कही बड़ी बात

author img

By

Published : Jun 6, 2023, 10:42 AM IST

Updated : Jun 6, 2023, 2:23 PM IST

Dushyant Chautala on SYL Issue

हरियाणा और पंजाब के बीच एसवाईएल का मुद्दा सुलझने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. वहीं, कैथल विधावसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एसवाईएल को लेकर सुप्रीम कोर्ट को राम मंदिर बनाने की तरह फैसला सुनाना चाहिए. इसके साथ ही दुष्यंत चौटाला ने पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर क्या कुछ कहा जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...(Haryana Deputy CM Dushyant Chautala on SYL Issue)

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

कैथल: लोकसभा चुनाव 2024 और हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां अभी से चरम पर पहुंच चुकी है. वहीं, 2024 के चुनावों को लेकर हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रणदीप सिंह सुरजेवाला की विधानसभा क्षेत्र कैथल में कार्यकर्ताओं के साथ कई बैठकों में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने एसवाईएल मुद्दे पर कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट राम मंदिर बनाने की तरह फैसला सुनाए. इसके साथ ही उन्होंने खिलाड़ियों की गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक पर कहा कि मुझे उम्मीद है कि ये बैठक पॉजिटिव लेवल पर हुई होगी.

'पहलवानों के मामले में दिल्ली पुलिस कर रही जांच': हरियाणा के डिप्टी सीएम ने कहा कि, गृह मंत्री से खिलाड़ियों की मीटिंग हरियाणा का मुद्दा नहीं है. अगर पुलिस जांच में खिलाड़ियों के आरोप सही पाए जाते हैं तो भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी होनी चाहिए और उनके खिलाफ चार्ज शीट जारी होनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है और दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

गठबंधन में लड़े जाएंगे 2024 के चुनाव: आगामी चुनाव में गठबंधन के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 2024 के चुनाव भी गठबंधन में लड़े जाएंगे. लेकिन, जेजेपी हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी करेगी. वहीं, हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लब देब के बयान पर पलटवार करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि, 'सोमवार को मेरी उचाना विधानसभा में मुझे लेकर पेट में दर्द हो रहा था, लेकिन उचाना मेरी कर्मभूमि है और मैं चुनाव उचाना से ही लड़ूंगा.'

ये भी पढ़ें: SYL पर पंजाब से नहीं बनी बात तो हरियाणा के मुख्यमंत्री ने हिमाचल के सीएम से की चर्चा, जानें पूरा मामला

विश्वविद्यालयों को सेल्फ फंडेड छोड़ने के फैसले का विरोध: हाल ही में हरियाणा सरकार द्वारा विश्वविद्यालयों को सेल्फ फंडेड छोड़ने के फैसले का विरोध जताते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस फैसले से हरियाणा की विकासशील यूनिवर्सिटी का विकास नहीं होगा. उन्होंने कहा कि इस मामले में वे हरियाणा के मुख्यमंत्री से फैसला वापस लेने को लेकर चर्चा करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, हिसार चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय, रोहतक महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय को अपने फंड जुटाने के प्रयासों पर छोड़ा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने सांसद बृजभूषण सिंह सहित 14 लोगों के बयान दर्ज किए

Last Updated :Jun 6, 2023, 2:23 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.