हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो ने झज्जर में एएसआई को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 20, 2024, 7:55 AM IST

Updated : Jan 20, 2024, 8:02 AM IST

Asi Taking Bribe In Jhajjar

Asi Taking Bribe In Rewari: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने झज्जर में रिश्वतखोर पुलिसकर्मी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. झज्जर जिले के बेरी पुलिस स्टेशन से 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए एएसआई राम अवतार को गिरफ्तार किया है.

चंडीगढ़: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में एचएसीबी की टीम ने झज्जर में रिश्वतखोर पुलिसकर्मी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. झज्जर जिले के बेरी पुलिस स्टेशन से 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए एएसआई राम अवतार को गिरफ्तार किया है. हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उनकी टीम को शिकायतकर्ता ने सूचना दी थी कि एएसआई उससे रिश्वत मांग रहा है.

सूचना पर आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और उसे रंगे हाथ पकड़ने में सफलता हासिल की. बताया जा रहा है कि एएसआई राम अवतार एक मामले में आरोपियों पर गिरफ्तारी करने का दबाव बना रहा था. आरोपियों की गिरफ्तारी ना करने के बदले में एएसआई राम अवतार ने उनसे ₹40 हजार की रिश्वत मांगी. शिकायतकर्ता ने इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो को दी. जिपर कार्रवाई करते हुए एसीबी की टीम ने एएसआई को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया.

इस मामले में आरोपी के खिलाफ रोहतक एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी थानेदार बेरी थाने में तैनात है. उसने लड़ाई-झगड़े के किसी मामले में एफआईआर से दो लोगों का नाम निकालने के लिए चालीस हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. इससे पहले भी झज्जर पुलिस के ही एक अन्य कर्मचारी को विजिलेंस विभाग की टीम ने दो लाख रुपये की रिश्वत की रकम के साथ काबू किया था.

मामले में विजिलेंस विभाग की टीम का नेतृत्व कर रही पुलिस अधिकारी प्रमिला ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि सिवाना गांव के किसी लड़ाई-झगड़े के मामले मेें एफआईआर से दो लोगों को नाम निकालने के लिए बेरी थाने में कार्यरत एएसआई रामअवतार चालीस हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा है. इसी शिकायत पर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आरोपी को पकडऩे के लिए जाल बिछाया और उसे रंगे हाथ पकड़ने सफलता हासिल की.

ये भी पढ़ें- डेरा प्रमुख राम रहीम को मिली 50 दिन की पैरोल, 9वीं बार जेल से बाहर आयेगा बाबा

ये भी पढ़ें- रेवाड़ी के भटसाना गांव में टाइगर घुसने से दहशत का माहौल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Last Updated :Jan 20, 2024, 8:02 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.