फरीदाबाद में युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 10, 2024, 7:23 PM IST

Youth Murder Case In Faridabad

Youth Murder Case In Faridabad: फरीदाबाद में युवक ही हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक हत्या करने वाले मृतक के दोस्त ही निकले. नशीले पदार्थ को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई थी. जिसके बाद आरोपियों ने युवक को मौत के घाट उतार दिया.

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच की टीम ने युवक की हत्या करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुरानी रंजिश के चलते आरोपियों ने युवक की हत्या की थी. पुलिस ने जानकारी दी है कि मृतक युवक के खिलाफ भी चोरी, लड़ाई, मारपीट, अवैध हथियार के 8 मुकदमे दर्ज थे. पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान दीपक (22 साल) तथा नीरज (22 साल) के रूप में हुई है.

आरोपी दीपक फरीदाबाद के रोशन नगर तथा नीरज अगवानपुर गांव का रहने वाला है. 8 जनवरी को पल्ला थाने में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसके तहत आरोपी दीपक ने अपने साथी नीरज के साथ मिलकर 22 वर्षीय अफजल की पत्थर से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. दरअसल दीपक और अफजल पुराने दोस्त थे. जो गांजे का नशा करते थे और चोरी की वारदात को अंजाम देते थे.

दीपक तथा अफजल दोनों चोरी के मुकदमे में जेल जा चुके हैं. अफजल के खिलाफ चोरी, लड़ाई झगड़ा, अवैध हथियार के 8 मुकदमे दर्ज थे. करीब 4 महीने पहले अफजल ने नशे में किसी बात को लेकर दीपक को चाकू मार दिया था. जिस संबंध में दीपक ने अफजल के खिलाफ नवीन नगर चौकी में शिकायत दी थी. जिसके आधार पर अफजल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया.

अफजल जमानत पर जेल से बाहर आ गया और बाहर आने के बाद दीपक पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाने लगा. वहीं दीपक अफजल से अपने ऊपर हुए हमले का बदला लेने की फिराक में था. जिसने अपने साथी नीरज के साथ मिलकर अफजल को मारने की योजना बनाई और 7 जनवरी की शाम करीब 7 बजे अफजल को नशा करने का बहाना बनाकर. दुर्गा बिल्डर के पास जंगल में बुला लिया. मौका देखकर दोनों आरोपियों ने अफजल के सिर में पत्थर से चोट मारी और उसके हाथ पैर तोड़ दिए तथा शव को झाड़ियां में छोड़कर फरार हो गए.

डीसीपी क्राइम ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ को मामले की जिम्मेदारी सौंपी. क्राइम ब्रांच प्रभारी कप्तान सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. जिसने गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी पर कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को बजरंग चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया. मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया है. उनके कब्जे से वारदात में प्रयोग पत्थर और कपड़े बरामद किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- चरखी दादरी में फर्जी एनकाउंटर के खिलाफ धरना दे रहे लोगों से पुलिस की झड़प, जबरन उठाया

ये भी पढ़ें- करनाल के संगोहा गांव में घर से मिला शव, मृतक के गर्लफ्रेंड पर हत्या का आरोप

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.