चरखी दादरी में फर्जी एनकाउंटर के खिलाफ धरना दे रहे लोगों से पुलिस की झड़प, जबरन उठाया

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 10, 2024, 4:14 PM IST

Dadri Fake Encounter

Dadri Fake Encounter: चरखी दादरी में फर्जी एनकाउंटर का मामला तूल पकड़ने लगा है. पुलिस के खिलाफ धरना दे रहे लोगों को बुधवार को पुलिस ने जबरदस्ती उठा दिया. इस दौरान लोगों की पुलिस के साथ झड़प भी हुी. फर्जी एनकाउंटर मामले में दो पुलिसकर्मी सस्पेंड हो चुके हैं.

चरखी दादरी में फर्जी एनकाउंटर के खिलाफ धरना दे रहे लोगों से पुलिस की झड़प

चरखी दादरी: करीब 2 महीने पहले प्रेम विवाह करने वाले युवक-युवती को गोली मारने के आरोपी के एनकाउंटर मामले में परिवार के लोग धरने पर बैठे हैं. धरना दे रहे लोग पुलिस पर 10 लाख रुपए लेने का आरोप लगाने के साथ ही एफआईआर दर्ज करके दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इसी मामले में मंगलवार को रात भर लघु सचिवालय में लोग धरने पर बैठे रहे. बुधवार को सुबह भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और धरना दे रहे लोगों को जबरदस्ती उठा दिया.

पुलिस ने जबरदस्ती उठाया- धरनारत लोगों को हटाने के दौरान पुलिस के साथ उनकी हाथापाई भी हुई. महिलाओं ने पुलिस पर जबरदस्ती कपड़े फाड़ने के भी आरोप लगाए. पुलिस ने पहले तो उठा दिया लेकिन बाद में लोग फिर से लघु सचिवालय के बाहर धरने पर बैठ गये. पीड़ित परिवार और गांव वालों ने आरोपी पुलिसकर्मियों पर ठोस कार्रवाई होने तक आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है.

Dadri Fake Encounter
पुलिस ने महिलाओं को भी धरनास्थल से हटा दिया.

मामला क्या है- करीब दो महीने चरखी दादरी जिले के गांव ऊण के रहने वाले एक युवक ने रोहतक के गांव पिलाना की एक युवती से प्रेम विवाह कर लिया था. प्रेम विवाह से नाराज होकर युवती के परिजनों ने दोनों को गोली मार दी थी. गोली लगने से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये थे. प्रेमी युगल को गोली मारने के आरोप में सीआईए पुलिस ने लड़की के पिता सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने दावा किया था कि एनकाउंटर के दौरान तीनों की गिरफ्तारी हुई है, इस एनकाउंटर में एक आरोपी सोनू के पैर में गोली लगी थी.

पुलिस पर 10 लाख लेने का आरोप- आरोपी पक्ष के लोगों ने इस एनकाउंटर को फर्जी बताया और दो दिन पहले एसपी को शिकायत पत्र सौंपते हुए पुलिस पर 10 लाख रुपए लेने के आरोप लगाए थे. उन्होंने फर्जी एनकाउंटर में एफआईआर दर्ज करने सहित ठोस कार्रवाई की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया था. बुधवार को धरनास्थल पर भारी पुलिस बल पहुंचा और लोगों को उठा दिया गया.

Dadri Fake Encounter
धरने से लोगों को उठा रही पुलिस.

दो पुलिसकर्मी सस्पेंड- आरोपी का फर्जी एनकाउंटर करने के आरोप में दो पुलिसकर्मी सस्पेंड हो चुके हैं. धरने में शामिल अधिवक्ता संजीव तक्षक सहित अन्य परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने फर्जी एनकाउंटर मामले में कार्रवाई करने की बजाय उनको जबरदस्ती उठाया है. सिर्फ दो पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर पुलिस अपनी कारगुजारियों को छुपा रही है. धरना दे रहे लोगों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उनके कपड़े भी फाड़ दिए हैं. लोगों का कहना है कि पुलिस के खिलाफ अब आर-पार की लड़ाई होगी.

ये भी पढ़ें- चरखी दादरी में पुलिसकर्मियों पर 10 लाख लेने और फर्जी एनकाउंटर का आरोप, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

ये भी पढ़ें- हरियाणा में रिश्वतखोरों पर शिकंजा, ACB के इंस्पेक्टर समेत 2 को घूस लेते किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- चरखी दादरी में तेज रफ्तार का कहर, अलग-अलग सड़क हादसों में दो की मौत

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.