हरियाणा में रिश्वतखोरों पर शिकंजा, ACB के इंस्पेक्टर समेत 2 को घूस लेते किया गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 9, 2024, 5:59 PM IST

Updated : Jan 9, 2024, 6:21 PM IST

ambala bribery case

Ambala Bribery Case: हरियाणा की एंटी करप्शन ब्यूरो ने अंबाला में बड़ी कार्रवाई की है. जिन अधिकारियों के कंधों पर भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की जिम्मेदारी थी, उन्हीं अफसरों को रिश्वत लेने के आरोप में रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

भ्रष्टाचार निरोध के दो अधिकारी गिरफ्तार

अंबाला: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो ने अंबाला शहर में बड़ी कार्रवाई की है. एंटी करप्शन ब्यूरो ने अपने ही विभाग के दो अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी के इंस्पेक्टर आरोपी सोमेश तथा डीएसपी के रीडर ईएचसी आरोपी अशोक कुमार को 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई अंबाला कैंट निवासी व्यक्ति की शिकायत के आधार पर की गई है. शिकायत को फाइल करने की एवज में आरोपियों ने 1 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी.

जानकारी के मुताबिक, बताया जा रहा है कि संजय नामक व्यक्ति के खिलाफ कोई शिकायत थी. जिसको बंद करने के लिए इंस्पेक्टर सोमेश और DSP के रीडर अशोक कुमार ने एक लाख रुपये रिश्वत की मांग की. जिसके बाद संजय ने इनकी शिकायत पंचकूला एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को दी. शिकायत मिलने के बाद हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो पंचकूला की टीम ने अंबाला एसीबी के ऑफिस में छापेमारी कर एसीबी के दो अधिकारियों को एक लाख रुपये की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया. इंस्पेक्टर सोमेश व डीएसपी के रीडर अशोक कुमार का देर रात मेडिकल करवाया गया. इस मामले में आगामी जांच जारी है.

पंचकूला एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी पवन कुमार ने बताया कि इंस्पेक्टर सोमनेश व डीएसपी के रीडर अशोक कुमार को 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. दोनो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले की आगामी जांच की जा रही है. जांच के तथ्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: हरियाणा पुलिस भर्ती के मापदंडों में तीसरी बार संशोधन, हरियाणा से होंगे 20 प्रतिशत सवाल

ये भी पढ़ें: हरियाणा में स्वाइन फ्लू के 3 मरीज मिलने से हड़कंप, 52 लोगों के सैंपल लिए गए

Last Updated :Jan 9, 2024, 6:21 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.