Faridabad Crime News: मोबाइल शॉप से 10 लाख का फोन चोरी करने वाले 4 आरोपी नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार, 23 फोन बरामद

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Oct 14, 2023, 8:07 PM IST

Four accused arrested from Nepal border

Faridabad Crime News: फरीदाबाद में मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह के चार गुर्गों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से 23 चोरीशुदा मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. आरोपियों ने मोबाइल शॉप से 10 लाख का फोन चोरी किया था.

नेपाल बॉर्डर से चोर गिरोह गिरफ्तार.

फरीदाबाद: हरियाणा के जिला फरीदाबाद में पुलिस ने मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने तिगांव रोड पर एक मोबाइल फोन की शॉप का शटर तोड़कर 10 लाख रुपये का फोन चोरी किया था. इसके अलावा पुलिस ने खुलासा किया है कि आरोपी पल्ला, सराय, कोतवाली और बल्लभगढ़ एरिया में करीब 10 चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Faridabad Crime News: हत्या और लूट गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, दो रह चुके राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी

एसपी क्राइम अमन यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में रोज मोहम्मद (21), अम्बे उर्फ छोटू (19), अस्तित राज (19) और सन्नी कुमार (26) का नाम शामिल है. रोज मोहम्मद, अस्तित राज और अम्बे तीनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. जबकि आरोपी सन्नी फरीदाबाद का रहने वाला है. आरोपियों ने फोन चोरी की वारदात को 7/8 अक्टूबर की रात को अंजाम दिया था. वारदात का मामला थाना शहर बल्लभगढ़ में दर्ज किया था.

आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले. जिसमें आरोपियों की पहचान हुई. पुलिस ने गुप्त सूत्रों से बिहार में रहने वाले आरोपियों को पता लगवाया. जिसके बाद पुलिस की एक टीम बिहार के लिए रवाना हुई. आरोपी रोज मोहम्मद, अंबे उर्फ छोटू व अस्तित राज चोरी का मोबाइल बेचने के लिए अपने गांव से नेपाल जा रहे थे. क्राइम ब्रांच की टीम ने झरीलाल, पोखरा के नजदीक रानी गंज नेपाल बॉर्डर से आरोपियों को 23 चोरीशुदा मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार कर लिया.

Faridabad Crime News
चोरी किए फोन बरामद

पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया गया है. रिमांड के दौरान अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी. मुख्य आरोपी रोज मोहम्मद ने अभी तक की पूछताछ में बताया कि वो फरीदाबाद में 10 अन्य चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. आरोपी चोरी किए हुए मोबाइल फोन को नेपाल में बेचने के लिए जा रहे थे. आरोपी ने एक मोबाइल को नहर में फेंक दिया था.

आरोपी चोरी की वारदातों को अपने अन्य साथियों के साथ बदल-बदलकर अंजाम देता था. आरोपी के साथ अन्य साथी अलाउद्दीन, आनंद और रामू को पहले किसी अन्य चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था. बिहार से गिरफ्तार सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है. सभी आरोपी आवारा किस्म के हैं और नशा करने के आदी है.

ये भी पढ़ें: Faridabad News: फरीदाबाद में वर्दी पहनकर बीच सड़क पर होमगार्ड जवानों की झड़प, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.