जींद यौन शोषण के मुद्दे पर विधानसभा में लगे आरोपों की जांच शुरू, कमेटी ने DGP से मांगी डिटेल रिपोर्ट

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 11, 2024, 9:09 PM IST

Jind Sexual Harassment Case Haryana Vidhansabha Committe Started investigation allegations

Jind Sexual Harassment Case : जींद में सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल पर छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न मामले के बाद हरियाणा विधानसभा में लगे आरोप-प्रत्यारोप के मामले की जांच शुरू हो गई है. विधानसभा की कमेटी ने इस मामले की जांच के लिए पहली बैठक की है.

चंडीगढ़ : हरियाणा के जींद में सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल पर छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न मामले के बाद हरियाणा विधानसभा में लगे आरोप-प्रत्यारोप के मामले की जांच शुरू हो गई है. विधानसभा की कमेटी ने इस मामले की जांच के लिए पहली बैठक की है. आपको बता दें कि जींद में यौन शोषण के आरोपी प्रिंसिपल के मामले में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में पूर्व मंत्री गीता भुक्कल पर गंभीर आरोप लगाए थे. गीता भुक्कल कांग्रेस सरकार के वक्त शिक्षा मंत्री थी. उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आरोपों के बाद विधानसभा ने जांच के लिए कमेटी का गठन किया था.

पहली बैठक हुई : पूर्व मंत्री गीता भुक्कल पर लगे आरोपों की सच्चाई जानने के लिए शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई थी जिसकी विधानसभा में पहली बैठक हुई है. कमेटी के सदस्यों में विधायक बीबी बतरा, असीम गोयल और अमरजीत सिंह ढांडा भी इस पहली बैठक में शामिल हुए, वहीं एडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर बैठक में शामिल हुए. बैठक के बाद इस पूरे मामले में कमेटी ने स्कूल शिक्षा विभाग के एसीएस सुधीर राजपाल और डीजीपी शत्रुजीत कपूर से केस से जुड़ी रिपोर्ट तलब की है.

डीजीपी से मांगी डिटेल्स : इसके अलावा जांच कमेटी ने शिक्षा विभाग से आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ हुई अब तक की तमाम शिकायतों और शिकायतों पर की गई कार्रवाई के बारे में पूरी जानकारी भी मांगी है. वहीं आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ पुलिस में कब-कब शिकायत की गई और उस पर कब-कब डीडीआर(डेली डायरी रिपोर्ट) या एफआईआर हुई(FIR), इस बारे में डीजीपी से डिटेल रिपोर्ट भी मांगी गई है.

विधानसभा में हुआ था हंगामा : साल 2023 के दिसंबर में हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र में जींद के स्कूल में यौन शोषण को लेकर खासा हंगामा हुआ था और राज्य के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल पर गंभीर आरोप लगा दिए थे जिसने काफी ज्यादा तूल पकड़ लिया था. इसके बाद आरोपों की जांच करने के लिए विधानसभा ने कमेटी का गठन किया था.

ये भी पढ़ें : छात्राओं से यौन शोषण मामले में विधानसभा कमेटी का गठन, कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल पर लगे आरोपों की भी करेगी जांच

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.