जींद छात्राओं से यौन शोषण मामले में विधानसभा कमेटी का गठन, कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल पर लगे आरोपों की भी करेगी जांच

author img

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 28, 2023, 1:43 PM IST

Jind Sexual Harassment

Assembly Committee Formed In Jind Sexual Harassment Case: हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने जींद में छात्राओं से यौन शोषण मामले में विधानसभा कमेटी का गठन किया गया है. इस कमेटी का अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर को बनाया गया है.

चंडीगढ़: जींद में प्रिंसिपल पर लगे यौन शोषण के मामले में विधानसभा कमेटी का गठन हो गया है. कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है. विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी में कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर के अलावा कांग्रेस से बीबी बत्रा, जेजेपी से अमरजीत ढांडा, बीजेपी विधायक असीम गोयल को सदस्य बनाया गया है. इसके अलावा AG बलदेव राज महाजन को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है. ये कमेटी कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल पर लगे आरोपों की भी जांच करेगी.

हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी इस मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ था. कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल पर आरोप लगा था कि उन्होंने साल 2011 में इसी तरह के मामले में आरोपी टीचर की एफआईआर रद्द करवाई थी. इस मुद्दे पर गीता भुक्कल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बीच तीखी बहस हुई. जिसके बाद मामले की जांच सिटिंग जज से करवाने की मांग उठी. इस बीच कुछ विधानसभा सदस्यों ने विधानसभा कमेटी से मामले की जांच का सुझाव दिया. जिसके बाद स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने मामले की जांच के लिए विधानसभा कमेटी का गठन किया.

क्या था पूरा मामला? बता दें कि जींद के सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल पर छात्राओं ने अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया था. मामले में छात्राओं ने महिला आयोग, राष्ट्रपति समेत कई हस्तियों के नाम पत्र लिखा था. पांच पन्नों का पत्र 31 अगस्त 2023 को लिखा गया था. छात्राओं ने DEO के सामने आप बीती सुनाई थी, जिसमें एक महिला टीचर पर प्रिंसिपल का साथ देने का भी आरोप लगाया था. इस मामले में आरोपी टीचर और प्रिंसिपल को बर्खास्त कर नए स्टाफ की नियुक्ति स्कूल में कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- दुष्यंत चौटाला के सभी आरोप बेबुनियाद, डिप्टी सीएम के खिलाफ कांग्रेस लाएगी प्रिविलेज मोशन- गीता भुक्कल

ये भी पढ़ें: हरियाणा विधानसभा शीतकालीन सत्र 2023 का दूसरा दिन अपडेट: सीएम और भूपेंद्र हुड्डा के बीच बहस, गीता भुक्कल ने दुष्यंत चौटाला पर लगाए ये आरोप

ये भी पढ़ें: जींद के स्कूल में छात्राओं से यौन शोषण का मामला: सीएम ने प्रिंसिपल को किया बर्खास्त, महिला प्रिंसिपल के साथ नया स्टाफ नियुक्त

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.