हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सीईटी ग्रुप-D का रिजल्ट किया जारी, ऐसे देख पाएंगे परीक्षा परिणाम

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 13, 2024, 9:25 PM IST

HSSC GROUP D CET Result Declared Haryana Staff Selection Commission Employment News

HSSC GROUP D CET Result : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सीईटी ग्रुप-D के 13657 पदों की भर्ती का लिखित परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है. परीक्षा परिणाम को आयोग की वेबसाइट www.hssc.gov.in पर देखा जा सकता है.

चंडीगढ़ : हरियाणा की मनोहर सरकार ने प्रदेश के युवाओं को बड़ा तोहफा देते हुए योग्यता के आधार पर पारदर्शिता के साथ रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सीईटी ग्रुप-D के 13657 पदों की भर्ती का लिखित परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है.

सीईटी ग्रुप-D का रिजल्ट जारी : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सीईटी ग्रुप-D का जो परीक्षा परिणाम जारी किया है, उसे आयोग की वेबसाइट www.hssc.gov.in पर देखा जा सकता है. जो कैंडिडेट्स इस रिजल्ट को देखना चाहते हैं, वो इसे अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से देख सकते हैं. आपको बता दें कि ये परीक्षा हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से भारत सरकार की संस्था राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी(NTA) ने आयोजित की थी. खाली पदों पर भर्ती के लिए पिछले 21 और 22 अक्टूबर 2023 को ओएमआर(OMR) आधारित लिखित परीक्षा रखी गई थी.

वन टाइम रजिस्ट्रेशन की सुविधा : HSSC अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वाले 13,84,012 उम्मीदवारों में से 8,55,221 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी. योग्यता के आधार पर कॉमन कैडर में 13,104 पद और राज्य के विभिन्न बोर्ड, निगमों के लिए 553 पदों समेत कुल 13,657 पदों पर पात्र उम्मीदवारों का सिलेक्शन होगा. इसमें सामान्य श्रेणी के 5875 पद, अनुसूचित जाति के 2730 पद, बीसी-ए के लिए 2183 पद, बीसी-बी के 1504 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1365 पद मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि सरकारी नौकरी के लिए बार-बार अप्लाई करने से राहत देने के लिए युवाओं को वन टाइम रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी गई. इसका ऐलान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 12 जनवरी 2021 को किया था. इससे कैंडिडेट्स के पैसे और समय की बचत होती है. इसके अलावा एग्जाम में हिस्सा लेने के लिए कैंडिडेट्स को परिवहन विभाग की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा भी मुहैया कराई गई थी.

ये भी पढ़ें : ग्रुप डी सीईटी परीक्षा में दोस्त के लिए नौकरी पर लगाया दांव, अब सलाखों के पीछे पहुंची 2 महिला पुलिसकर्मी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.