इजराइल और दुबई के लिए 10 हजार से श्रमिकों की भर्ती करेगी हरियाणा सरकार, कांग्रेस ने साधा निशाना

author img

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 17, 2023, 2:15 PM IST

Pawan Bansal on BJP Govt Haryana Kaushal Rojgar Nigam Limited

विदेश में नौकरी करने के लिए इच्छुक युवाओं के लिए हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) ने पिछले दिनों भर्तियां निकाली थीं. अब इन भर्तियों को लेकर प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन बंसल ने बीजेपी सरकार पर तंज कसा है.(Congress leader Pawan Bansal on BJP Govt Haryana Kaushal Rojgar Nigam Limited)

चंडीगढ़: हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड ने पिछले दिनों हरियाणा की युवाओं की भर्तियों के लिए एक विज्ञापन अखबारों में जारी किया है, जिसको लेकर हरियाणा सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है. खास तौर पर कांग्रेस के नेता इस मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार दोनों पर निशाना साध रहे हैं. दरअसल हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड ने इजरायल में दसवीं पास युवाओं के लिए निर्माण श्रमिकों के तौर पर नौकरी का विज्ञापन दिया है. इसके लिए तीन साल का अनुभव मांगा गया है. इस काम के लिए 10 हजार पदों की वैकेंसी निकली है. इसके साथ ही इन नौकरियों के संबंध में पूरी जानकारी भी विज्ञापन में दी गई है. अब इस विज्ञापन के बाद प्रदेश में सियासत तेज हो गई है.

नौकरी, विज्ञापन और सियासत: बता दें कि दुबई में 12वीं पास और न्यूनतम 2 साल के अनुभव वाले युवाओं के लिए 50 पदों पर भर्ती के लिए जानकारी दी गई है. इन पदों पर नौकरी करने वालों को अंग्रेजी भाषा का ज्ञान होना जरूरी है. इसके साथ ही नौकरी की साथ मिलने वाली सुविधाओं और शर्तों की भी जानकारी दी गई है. इसके अलावा यूके में मेडिकल क्षेत्र में 120 नौकरियों की जानकारी दी गई है. विज्ञापन में इसके लिए अनुभव और अन्य योग्यता की भी जानकारी दी गई है. वहीं, अब इस मुद्दे पर कांग्रेस ने प्रदेश सरकार को घेरना शुरू कर दिया है.

पवन बंसल का बीजेपी पर तंज: पूर्व रेल मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन बंसल ने इस मुद्दे पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर रिएक्ट करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन बंसल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा है 'ऐसे निभाया जाता है वादा! प्रधानमंत्री मोदी ने 10 वर्ष पहले युवाओं के लिए प्रतिवर्ष 2 करोड़ नौकरियां उपलब्ध करवाने का विश्वास दिलाया था. हुआ कुछ नहीं. अब हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने अपने प्रांत में नहीं बल्कि इजराइल, दुबई व ब्रिटेन में निर्माण श्रमिक, सुरक्षा गार्ड (बाउंसर), और नर्सों की नौकरियों के लिए अखबारों में आधे-आधे पृष्ठ के इश्तहार दिए हैं.'

HKRN Jobs 2023
सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता पवन बंसल ने साझा किया पोस्ट.

ये भी पढ़ें: हम हार से निराश हैं लेकिन हताश नहीं, ज्यादा मजबूती से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव- कुमारी सैलजा

ये भी पढ़ें: लोकतंत्र में हार-जीत बड़ी बात नहीं, भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले - हरियाणा से लगी राजस्थान की सीटों पर जीती कांग्रेस, आने वाला विधानसभा चुनाव भी करेंगे फतह

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.