Manohar Lal Meets Narendra Modi: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली में पीएम मोदी से की मुलाकात, करीब 40 मिनट चली मीटिंग

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Oct 16, 2023, 9:17 PM IST

Manohar Lal Meets Narendra Modi

Manohar Lal Meets Narendra Modi: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. चर्चा है कि प्रदेश के ताजा सियासी मुद्दों को लेकर पीएम के साथ मुख्यमंत्री ने चर्चा की है.

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रधानमंत्री के बीच यह मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली. पीएम मोदी से मनोहर लाल की मुलाकात प्रधानमंत्री आवास पर हुई. बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मीडिया को इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी.

माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रधानमंत्री के बीच प्रदेश के मुद्दों को लेकर बातचीत हुई. इस बातचीत में शायद सतलुज यमुना लिंक नहर के निर्माण को लेकर चर्चा हुई. मनोहर लाल ने पीएम मोदी को इस संबंध में आगे उठाये जाने वाले कदमों की जानकारी दी. क्योंकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री को इस संबंध में बातचीत के लिए पत्र भी लिखा है.

  • मुख्यमंत्री श्री @mlkhattar ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री @narendramodi से मुलाकात कर प्रदेश से जुड़े कई अहम विषयों पर चर्चा की। pic.twitter.com/SUIDLTDiUP

    — CMO Haryana (@cmohry) October 16, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

ये भी पढ़ें- Birendra Singh Statement on BJP JJP Alliance: क्या 15-20 दिन में टूट जायेगा बीजेपी-जेजेपी गठबंधन? जानिए चौधरी बीरेंद्र सिंह के बयान के क्या हैं मतलब

पंजाब में एसवाईएल के मुद्दे को लेकर राजनीति चरम पर है. प्रदेश की तमाम विपक्षी पार्टियों को 1 नवंबर को इस मुद्दे पर डिबेट के लिए लुधियाना की एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में बुलाया गया है. माना जा रहा है कि एसवाईएल पर आगे किस तरीके से बढ़ा जाए इसको लेकर इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है. इसके साथ ही माना जा रहा है कि हरियाणा में बीजेपी की सरकार के 9 साल पूरे होने जा रहे हैं. हो सकता है कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री ने निमंत्रण दिया हो.

इसके साथी इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं. उसके लिए हरियाणा के नेता किस तरह से अपनी भूमिका निभा सकते हैं इसको लेकर भी बातचीत हुई है. जननायक जनता पार्टी और बीजेपी का हरियाणा में गठबंधन पर चर्चा की बात कही जा रही है. क्योंकि हरियाणा में संगठन से संबंध रखने वाले ज्यादातर लोग आने वाले दिनों में इस गठबंधन के साथ चुनाव मैदान में जाने के मूड में नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- SYL Controversy In Haryana: हरियाणा CM ने पंजाब के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, कहा- SYL नहर के निर्माण से जुड़े हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.