हरियाणा में तीसरी क्लास तक के बच्चों की 20 जनवरी तक छुट्टी, छठवीं से 12वीं के बच्चों को कल से जाना होगा स्कूल, टाइमिंग में भी चेंज

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 15, 2024, 1:20 PM IST

Updated : Jan 15, 2024, 9:37 PM IST

Winter Vacation In Chandigarh Schools

Winter Vacation In Chandigarh Schools: सर्दी के सितम को देखते हुए हरियाणा शिक्षा विभाग ने पहली से तीसरी क्लास के बच्चों की छुट्टियां 20 जनवरी तक बढ़ा दी है. जबकि चौथी और 5वीं के बच्चों की छुट्टियों पर DC अपने स्तर पर फैसला करंगे. वहीं छठवीं से 12वीं तक के बच्चों को मंगलवार से नियमित स्कूल आना होगा. इसके अलावा स्कूलों की टाइमिंग भी विभाग ने सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक फिक्स कर दी है.

हरियाणा में तीसरी क्लास तक के बच्चों की 20 जनवरी तक छुट्टी

चंडीगढ़/यमुनानगर: उत्तर भारत में इन दिनों हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है. हरियाणा में भी घने कोहरे के साथ न्यूनतम पारे में भारी गिरावट देखने को मिली है. ऐसे में मौसम विभाग ने कहा है कि 18 जनवरी तक ठंड और कोहरे से राहत की कोई संभावना नहीं है. बढ़ती सर्दी को देखते हुए हरियाणा शिक्षा विभाग ने स्कूलों को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव : हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग ने शीतकालीन अवकाश के संबंध में नया आदेश जारी किया है. नए ऑर्डर के मुताबिक अब तीसरी क्लास तक के छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश 20 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है. वहीं चौथी और पांचवीं क्लास के बच्चों की छुट्टियों को लेकर जिले के डिप्टी कमिश्नर अपने स्तर पर फैसला करेंगे. जबकि छठवीं से 12वीं तक के बच्चों को मंगलवार(16 जनवरी) से नियमित स्कूल आना होगा. वहीं स्कूल स्टाफ की बात की जाए तो उनके लिए मंगलवार (16 जनवरी) से स्कूल आना जरूरी होगा. वहीं सभी स्कूलों चाहे वो सरकारी हो या प्राइवेट, उनकी टाइमिंग भी फिक्स कर दी गई है. स्कूल अब सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक लगेंगे.

chandigarh-education-department-extended-winter-holidays-till-january-20-school-timings-also-change
छठवीं से 12वीं के बच्चों को कल से जाना होगा स्कूल

सर्दी का सितम जारी : आपको बता दें कि इससे पहले हरियाणा में शीतकालीन अवकाश 1 जनवरी से 15 जनवरी तक घोषित किया गया था. लेकिन अभी तक सर्दी का सितम लगातार जारी है. पंजाब में भी स्कूली बच्चों की छुटि्टयां 21 जनवरी तक बढ़ाने के आदेश जारी किए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में सर्दी का सितम जारी, मौसम विभाग ने जारी किया कोहरे का रेड अलर्ट

ये भी पढ़ें- रेवाड़ी में कोहरे के चलते 6 वाहन टकराए, एक की मौत, कई घायल

Last Updated :Jan 15, 2024, 9:37 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.