हरियाणा में सर्दी का सितम जारी, मौसम विभाग ने जारी किया कोहरे का रेड अलर्ट

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 15, 2024, 10:20 AM IST

15 January Weather Update

15 January Weather Update: चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हरियाणा में कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 18 जनवरी तक हरियाणा में घना कोहरा देखने को मिलेगा. जिसकी वजह से फिलहाल लोगों को ठंड से राहत मिलने वाली नहीं है.

रेवाड़ी: उत्तर भारत समेत हरियाणा में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. कोहरे की वजह से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. विजिबिलिटी काफी कम होने से सड़क से लेकर रेल यातायात प्रभावित हो रहा है. हरियाणा में शीतलहर के चलते लोग घरों में कैद होने को मजबूर हैं. इसके अलावा लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हरियाणा में कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक 18 जनवरी तक लोगों को कोहरे से राहत मिलने वाली नहीं है. राज्य में मौसम शुष्क बना रहेगा. इसके अलावा मौसम विभाग ने कई जिलों में शीतलहर की चेतावनी दी है. शनिवार को हरियाणा का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस नारनौल (हरियाणा) में दर्ज किया गया था. वहीं अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हरियाणा मौसम अपडेट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों के दौरान हरियाणा के न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. उसके बाद राज्य के तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी. सोमवार को हरियाणा के रेवाड़ी में घना कोहरा छाया रहा. जिसकी वजह से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने सड़कों पर लगे बेरिकेड्स पर भी रिफ्लेक्टर टेप लगा दी है. ताकि कोई सड़क हादसा ना हो.

रेवाड़ी जिले न्यूनतम तापमान 3 दिन से 2 डिग्री से लेकर 4 डिग्री के बीच बना हुआ है. जिसके चलते लोगों को ठंड से कोई राहत नहीं मिली है. मौसम विभाग के माने तो आने वाले कुछ दिनों में सुबह के कुछ घंटे में कोहरा और साथ ही आखिरी दिन में तापमान में गिरावट देखने को भी मिलेगी.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में 2 डिग्री सेल्सियस पहुंचा न्यूनतम तापमान, अंबाला में विजिबिलिटी कम होने से यातायात प्रभावित

ये भी पढ़ें- हरियाणा में ठंड और कोहरे का डबल अटैक! 1.8 डिग्री सेल्सियस पहुंचा न्यूनतम तापमान

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.