विरोधियों की बढ़ती सक्रियता के बीच BJP ने तैयार किया हरियाणा फतह करने का प्लान, पार्टी ने बनाई ये रणनीति

author img

By

Published : Jun 15, 2023, 11:47 AM IST

Updated : Jun 15, 2023, 12:36 PM IST

BJP preparation for Haryana assembly elections

लोकसभा चुनाव 2024 और हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अभी से युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. आगामी चुनाव को लेकर विपक्ष की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा फतह करने के प्लान तैयार कर लिया है. (BJP preparation for Haryana assembly elections)

चंडीगढ़: एक तरफ हरियाणा में तमाम विपक्षी दल प्रदेश सरकार को विभिन्न मुद्दों पर लगाता घेरने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन, इस सबके बीच प्रदेश सरकार यानी बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 और हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आक्रामक होती दिखाई देनी है. वैसे तो हरियाणा के सीएम समेत तमाम मंत्रियों के आने वाले दिनों के लिए कार्यक्रम तय हैं. इसके साथ ही पार्टी संगठन लगातार लोगों के बीच दस्तक देकर आने वाले चुनाव के लिए अपनी रणनीति बनाने में जुटी है.

ये भी पढ़ें: Haryana Assembly Election: बीजेपी-जेजेपी गठबंधन पर चल रही सियासत के क्या है मायने?

मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धियां गिना रही बीजेपी: केंद्र सरकार के 9 साल के कार्यकाल को लेकर खास तौर पर बीजेपी ने कई कार्यक्रमों का आयोजन प्रदेश भर में किया है. इस पूरे महीने चलने वाली इन कार्यक्रमों के जरिए पार्टी लोगों के बीच सीधे संपर्क बना रही है, जिसके तहत तमाम पार्टी के नेता और पदाधिकारी लोगों के बीच पहुंचकर केंद्र सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने में जुटे हैं. यानी 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी हर स्तर पर सक्रिय होती दिखाई दे रही है.

BJP preparation for Haryana assembly elections
आगामी चुनावी रणनीति को लेकर सांसदों के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ की बैठक.

पार्टी और संगठन स्तर पर मंथन लगातार जारी: मोदी सरकार के 9 साल के कार्यों को जनता के बीच रख रही बीजेपी सिर्फ जनता तक कि नहीं पहुंच रही है. बल्कि अपनी पार्टी के नेताओं के साथ भी लगातार मंथन कर रही है. इसके लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी सबसे ज्यादा सक्रिय दिखाई दे रहे हैं. वे लगातार अपनी पार्टी के विधायकों के साथ-साथ निर्दलीय विधायकों से भी संपर्क साधे हुए हैं. इसके साथ ही वे पार्टी के संगठन की गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. उनकी सक्रियता बताती है कि वे किसी भी स्तर पर चुनाव 2024 को लेकर ढिलाई नहीं बरतना चाहते.

ये भी पढ़ें: JP Nadda Visit Chandigarh: चंडीगढ़ दौरे पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, जानिए क्यों ये दौरा है खास

सांसदों को भी साथ लेकर चल रही भारतीय जनता पार्टी: पार्टी सांसदों को भी इस प्रक्रिया में साथ लेकर चल रही है. इसी को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने गुरुग्राम में बैठक बुलाई थी, जिसमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल और हरियाणा भाजपा प्रभारी बिप्लब देब सहित तमाम सांसद और पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे. सभी ने अपने-अपने मन की बातें आपस में शेयर की और प्रदेश में चल रहे पार्टी के कार्यों को और बेहतर तरीके से किए जाने पर चर्चा की. इसमें सीएम मनोहर लाल ने जहां मोदी सरकार के साथ-साथ प्रदेश सरकार के कार्यों को भी साझा किया, तो वहीं प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब और प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने पार्टी की मजबूती के लिए अब तक उठाए गए कदमों और आगामी योजनाओं की बात की.

  • आज गुरुकमल (गुरुग्राम) में @BJP4Haryana के पदाधिकारियों और सांसदों की बैठक में शामिल हुआ।

    इस दौरान प्रदेश संगठन की आगामी रणनीति और केंद्र सरकार के 9 साल पूर्ण होने पर प्रदेश में चलाए जा रहे महाजनसंपर्क अभियान व लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने… pic.twitter.com/tgY3JOp7H9

    — Manohar Lal (@mlkhattar) June 13, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

हरियाणा में 10 रैलियों का आयोजन: केंद्र सरकार के 9 साल की कार्यों को लेकर पार्टी ने 30 जून तक महा जनसंपर्क अभियान चला रखा है. इसी को देखते हुए लोकसभा स्तर पर 8 और प्रदेश स्तर की दो रैलियां भी पार्टी आयोजित कर रही है. इसी के तहत 18 जून को सिरसा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली होनी है. जिसके लिए पार्टी ने पूरी ताकत लगा दी है. इसके साथ ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की भी प्रदेश में एक रैली होनी है. वहीं, कई केंद्रीय नेता भी इन रैलियों के जरिए प्रदेश के चुनावी माहौल को बीजेपी के पक्ष में तैयार करेंगे.

BJP preparation for Haryana assembly elections
गुरुग्राम में भाजपा की बैठक में सीएम मनोहर लाल और हरियाणा भाजपा प्रभारी बिल्ब देब ने भी की शिरकत.

ये भी पढ़ें: Haryana Assembly Election: क्या 2024 में BJP और JJP के अलग-अलग या साथ चुनाव लड़ने से पड़ेगा कोई असर?

सभी 10 लोकसभा सीटों को जीत हासिल करना पार्टी का लक्ष्य: अगले कुछ दिनों में प्रदेश में होने वाली बीजेपी की इन रैलियों के जरिए पार्टी की कोशिश है कि चुनाव 2024 में फिर से पार्टी केंद्र और राज्य में सत्ता में आए. इसके लिए पार्टी का संगठन और सरकार दोनों अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं. प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब को उम्मीद है कि 2024 में फिर से बीजेपी हरियाणा की 10 की 10 लोकसभा सीटें जीतेगी. हालांकि पार्टी सभी लोकसभा सीटें जीतने में कामयाब होती है या नहीं यह तो चुनाव 2024 ही बताएगा. साथ ही विपक्ष भी पूरी मजबूती के साथ चुनावी दंगल में उतर चुका है तो ऐसे में विपक्ष की चुनौती भी बीजेपी के सामने खड़ी होगी.

Last Updated :Jun 15, 2023, 12:36 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.