स्वतंत्रता दिवस पर बड़ा गैंगवार टला, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 5 शूटर गिरफ्तार, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी सचिन भिवानी ने दी थी बदला लेने की जिम्मेदारी

author img

By

Published : Aug 14, 2023, 6:15 PM IST

Updated : Aug 14, 2023, 7:30 PM IST

Lawrence Bishnoi shooter in Bhiwani

भिवानी पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 5 शूटरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. ये सभी बदमाश 15 अगस्त के दिन हत्या की बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे. बदमाशों को सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी सचिन भिवानी ने भेजा था. आरोपियों के पास से ऑटोमेटिक असलहे बरामद हुए हैं.

स्वतंत्रता दिवस पर बड़ा गैंगवार टला, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 5 शूटर गिरफ्तार

भिवानी: हरियाणा के भिवानी जिले में स्वतंत्रता दिवस के दिन हत्या की बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहे 5 खूंखार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गये सभी शूटर कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हैं. ये सभी बदमाशो स्वतंत्रता दिवस पर भिवानी में एक बड़ी हत्या को अंजाम देने वाले थे. पुलिस ने आरोपियों से 3 पिस्तौल, 70 जिंदा कारतूस और 3 मैग्जीन भी बरामद की है.

भिवानी के पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने बताया कि भिवानी सीआईए स्टाफ ने गुप्त सूचना के आधार पर बापोड़ा से सुई-बलियाली रोड पर छापेमारी कर एक ठेके के पास से लोरेंस बिश्नोई गैंग के पांच 5 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. जिनकी पहचान तोशाम निवासी विकास, नवीन व दीपक और उत्तर प्रदेश निवासी महेंद्र प्रताप व मोहित के रूप में हुई है. इनके पास से 3 पिस्तौल, 70 जिंदा कारतूस व 3 मैग्जीन भी बरामद किए गए हैं. एसपी ने बताया कि पूछताछ करने पर गिरफ्तार किए गए आरोपी दीपक व विकास ने बताया कि उनकी दोस्ती गांव बोहल निवासी सचिन से है, जो पंजाब में सिद्दू मूसेवाला की हत्या में शामिल था और फिलहाल जेल में बंद है.

Lawrence Bishnoi shooter in Bhiwani
बदमाशों से बरामद असलहे.

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया के जरिए विदेश से हरियाणा में अवैध हथियार भेज रहा लॉरेंस बिश्नोई गैंग, पुलिस ने किए कई बड़े खुलासे

एसपी ने बताया कि सचिन के दोस्त रवि बॉक्सर की वर्ष 2022 में हत्या कर दी गई थी. अपने साथी रवि की हत्या का बदला लेने के लिए सचिन ने दीपक, विकास, नवीन, महेंद्र और मोहित को अपने विरोधी की हत्या करने का जिम्मा सौंपा था. सचिन लोरेंस बिश्नोई गैंग का एक्टिव शूटर है तथा उसी ने आरोपियों को अलग-अलग स्थानों से तीन पिस्तौल, मैगजीन व 70 जिंदा कारतूस उपलब्ध कराए थे.

Lawrence Bishnoi shooter in Bhiwani
15 अगस्त को हत्या को अंजाम देने वाले थे शूटर.

भिवानी एसपी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने विरोधी की हत्या करने की योजना बनाई थी, लेकिन पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्या की वारदात को नाकाम करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने बताया कि लोरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर सचिन पर डकैती, धोखाधड़ी, चोरी, मारपीट, हत्या, हत्या का प्रयास, पुलिस टीम पर हमला, जान से मारने की धमकी आदि संगीन धाराओं के तहत 12 मामले हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और पंजाब में दर्ज हैं. तोशाम निवासी आरोपी विकास व दीपक पर भी विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें- शराब ठेके पर फायरिंग में एक घायल की मौत, कारोबार में हिस्सेदारी के लिए लॉरेंस बिश्नोई ने चलवाई गोली !

Last Updated :Aug 14, 2023, 7:30 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.