Gurugram Wine Shop Firing: शराब ठेके पर फायरिंग में एक घायल की मौत, कारोबार में हिस्सेदारी के लिए लॉरेंस बिश्नोई ने चलवाई गोली !

author img

By

Published : Jun 17, 2023, 10:17 PM IST

Updated : Jun 17, 2023, 10:41 PM IST

Gangster Lawrence Bishnoi involvement in firing

गुरुग्राम में वाइन ठेके पर फायरिंग (Gurugram Wine Shop Firing) में एक शख्स की मौत हो गई है जबकि दो लोगों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. अब इस मामले में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम भी सामने आ रहा है. पुलिस ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस मामले में कई बड़े खुलासे किए हैं.

शराब के ठेके पर लॉरेंस बिश्नोई ने कराई फायरिंग?

गुरुग्राम: शुक्रवार देर रात गुरुग्राम में एक वाइन ठेके पर फायरिंग के पीछे फिरौती मांगने का खुलासा हुआ है. फिरौती मांगने वाले कोई छोटा मोटा अपराधी नहीं बल्कि इस समय का सबसे खूंखार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बताया जा रहा है. गुरुग्रामे के मानेसर में पंचगांव चौक पर बने डिस्कवरी वाइन ठेके पर हुई फायरिंग में दो लोग घायल हो गए थे. जिनमे से इलाज के दौरान शनिवार को एक ही मौत हो गई है. दूसरे घायल शख्स की हालत नाजुक बताई जा रही है. गुरुग्राम पुलिस ने आरोपियों पर 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया है.

ये भी पढ़ें: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटरों ने मांगी 2 व्यापारियों से रंगदारी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, जानें पूरा मामला

एक घायल ग्राहक की मौत- गुरुग्राम में हुई फायरिंग के मामले में मानेसर एसीपी सुरेंद्र सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि फायरिंग में तीन ग्राहक घायल हुए थे, जिनमें से आज संदीप नामक एक युवक की मौत हो गई है. एसीपी ने बताया कि मृतक संदीप सहारनपुर का रहने वाला था. वो यहां फैक्ट्री में काम करता था और पंचगांव में ही किराए के मकान में रहता था. संदीप भी उस वाइन ठेके पर शराब खरीदने आया था. एसीपी मानेसर की मानें तो बदमाश करीब 2 से 4 मिनट में ही वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए. इस दौरान बदमाशों ने 13 से 14 राउंड फायर किए. गोली तीन लोगों को लगी थी.

फिरौती के लिए की गई फायरिंग- एसीपी ने इस मामले में खुलासा करते हुए जानकारी दी कि एक हफ्ते पहले शराब कारोबारी और डिस्कवरी वाइन के मालिक कुलदीप यादव के पास विदेशी नंबर से ऑडियो मैसेज आये थे. जिसमें मैसेज भेजने वाले शख्स ने खुद को पवन नेहरा का भाई बताया. उस शख्स ने वाइन शॉप के मालिक कुलदीप को धमकी दी और कहा कि मुझे तेरे ठेके में या तो हिस्सा चाहिए या फिर तू अंजाम भुगतने के लिए तैयार हो जा. एसीपी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पिछले लंबे समय से पीड़ित को विदेशी नंबरों से कॉल आ रही थी. लेकिन जब कुलदीप ने फोन नहीं उठाए तो वॉयस मैसेज के जरिए धमकी देनी शुरू कर दी.

लॉरेंस बिश्नोई का नाम आया सामने- एसीपी मानेसर ने बताया कि इस मामले में किसी गैंगस्टर की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज को भी कब्जे में लिया गया है. वारदात में शामिल बदमाशों के नाम की जानकारी देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा. दरअसल, शराब कारोबार पर एकछत्र राज को लेकर जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई फरवरी 2022 में पटौदी के खोड़ गांव में दो शराब कारोबारी भाइयों सुरजीत और परमजीत ठाकरान की हत्या करवा चुका है. बीते मई महीने में फिर से लॉरेंस के गुर्गों ने खेड़कीदौला इलाके में रहने वाले शराब कारोबारी को धमकी दी थी के पटौदी फरुखनगर में शराब के ठेके नहीं भरना वरना जान से मारे जाओगे.

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम में शराब के ठेके पर फायरिंग, दो ग्राहक घायल, सीसीटीवी में कैद वारदात

Last Updated :Jun 17, 2023, 10:41 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.