कंप्यूटर लैब सहायकों का सरकार को अल्टीमेटम, इन मांगों को लेकर भरेंगे हुंकार

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 3, 2024, 5:06 PM IST

computer-lab-assistants-protest-in-bhiwani-against-government

भिवानी में कंप्यूटर लैब सहायकों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजा दिया दिया. उन्होंने ऐलान किया है कि अगर 10 जनवरी तक उनकी मांगें नहीं मानी गई, तो 11 जनवरी को करनाल में हुंकार भरी जाएगी.

भिवानी: कंप्यूटर लैब सहायकों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने सरकार को 10 जनवरी तक का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई, तो वो 11 जनवरी को करनाल में हुंकार भरेंगे. दरअसल बुधवार को भिवानी में कंप्यूटर लैब सहायक वेलफेयर की प्रदेश स्तरीय बैठक हुई. जिसकी अध्यक्षता राज्य प्रधान कर्मजीत संधु अंबाला ने की. बैठक का संचालन राज्य महासचिव मनोज अग्रवाल जींद ने किया.

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रवक्ता प्रेमजीत भिवानी ने कहा कि सरकार हर कार्य को डिजिटल रूप दे रही है. सरकार के प्रत्येक डिजिटल कार्य में कंप्यूटर लैब सहायकों का विशेष योगदान है, लेकिन इसके बावजूद भी प्रदेश भर के करीब 2200 कंप्यूटर लैब सहायक सरकार के अनदेखे रवैये के चलते निराश हैं. उन्होंने कहा कि अधिकारी उनकी वेतन वृद्धि की फाइल पर ऑब्जेक्शन लगा रहे हैं.

इसके अलावा कंप्यूटर लैब सहायक प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में पिछले 10 व 12 वर्षों से कार्य कर रहे हैं. इसके बावजूद इस समय भी कंप्यूटर लैब सहायकों का वेतन मात्र 12 हजार है. इतना कम वेतन देने के बावजूद भी सरकार काम पूरा लेती है. उन्होंने कहा कि अभी सरकारी विद्यालयों में एक जनवरी से 15 जनवरी तक सर्दी की छुट्टियां हैं. इन 15 दिनों का वेतन शिक्षा विभाग द्वारा काट लिया जाता है.

कंप्यूटर लैब सहायकों की मांग है कि गर्मी व सर्दी में होने वाली छुट्टियों का वेतन ना काटा जाए तथा वेतन में सम्मानजनक वृद्धि की जाए. इन मांगों को लेकर प्रदेश भर के कंप्यूटर लैब सहायक 11 जनवरी को करनाल की सड़कों पर उतरेंगे तथा सरकार को अपनी मांगों बारे चेताने का प्रयास करेंगे. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार अब भी उनकी मांगों की तरफ ध्यान नहीं देती, तो उन्हे मजबूरन अपना संघर्ष तेज करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के सभी जिलों में पटवारी और कानूनगो की हड़ताल, लोगों को हो रही परेशानी

ये भी पढ़ें- करनाल में बदमाशों के हौसले बुलंद! व्यापारी को गोली मार ढाई लाख कैश लेकर फरार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.