कुरुक्षेत्र के एलएनजेपी अस्पताल में मिला बैक्टीरिया, ऑपरेशन थिएटर बंद होने से मरीज परेशान

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 5, 2024, 2:07 PM IST

Kurukshetra Hospital Bacteria

Bacteria Found In Lnjp Hospital Kurukshetra: कुरुक्षेत्र के लोकनायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में बैक्टीरिया मिलने से ऑपरेशन थियेटर को बंद कर दिया गया है. जिसकी वजह से मरीजों को काफी परेशानी हो रही है.

कुरुक्षेत्र: लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में बैक्टीरिया मिला है. जिसकी वजह से ऑपरेशन थिएटर को बंद कर दिया गया है. ओटी में बैक्टीरिया मिलने की वजह से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. वहीं ओटी बंद होने की वजह से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. जो मरीज कुरुक्षेत्र सिविल अस्पताल में ऑपरेशन कराने पहुंच रहे हैं. उनके ऑपरेशन नहीं हो पा रहे हैं.

कुरुक्षेत्र नागरिक अस्पताल में प्रतिदिन सैकड़ों लोग इलाज के लिए पहुंचते हैं. ये ज्यादातर वो लोग होते हैं, जो आर्थिक रूप से कमजोर होते हैं. वहीं सड़क दुर्घटनाओं में घायल लोगों को भी इसी अस्पताल में लाया जाता है. ऐसे में मरीजों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. कुरुक्षेत्र के एलएनजेपी अस्पताल की कार्यवाहक पीएमओ सारा अग्रवाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि एलएनजेपी अस्पताल की ओटी में बैक्टीरिया मिला है.

उन्होंने इसे सामान्य प्रक्रिया बताया. सारा अग्रवाल ने कहा कि हर महीने कल्चर स्वैप किया जाता है. जिसका रिजल्ट आने पर आगे का निर्णय लिया जाता है कि ओटी खुली रहेगी या फिर उसे बंद किया जाएगा. इस बार इसका रिजल्ट पॉजिटिव आया है. इसलिए ओटी को बंद रखा गया है, ताकि मरीजों को किसी तरह का कोई इंफेक्शन ना हो. फिलहाल ऑपरेशन थिएटर यानी ओटी को 24 से 48 घंटे के लिए बंद किया गया है.

मरीजों की परेशानी पर अस्पताल प्रशासन जवाब देने से बचता नजर आया. अब मरीजों को ऑपरेशन करवाने के लिए 24 से 48 घंटे का इंतजार करना होगा. मरीजों ने अस्पताल प्रशासन पर की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि अस्पताल स्टाफ ने वक्त पर ओपी की सफाई नहीं की. ना ही उसे सैनिटाइज किया. जिसकी वजह से ओटी में बैक्टीरिया मिला है. अगर वक्त रहते वहां सफाई की जाती तो मरीजों को परेशानी नहीं होती.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में अवैध नशा मुक्ति केंद्र पर सीएम फ्लाइंग की रेड, 27 बेड पर मिले 39 नशे के मरीज

ये भी पढ़ें- नूंह में अवैध क्लीनिक का खुलासा, क्लीनिक को सील कर संचालिका को किया गया गिरफ्तार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.