सोनीपत में अवैध नशा मुक्ति केंद्र पर सीएम फ्लाइंग की रेड, 27 बेड पर मिले 39 नशे के मरीज

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 4, 2024, 10:51 PM IST

CM Flying Raid In Sonipat

CM Flying Raid In Sonipat: सोनीपत में नशा मुक्ति केंद्र पर सीएम फ्लाइंग ने गुरुवार को रेड की. छानबीन के दौरान केवल 27 बेड पर 39 लोगों को पाया गया. नशा मुक्ति केंद्र में रह रहे नशे के मरीजों ने बताया कि यहां पर उनके साथ बहुत बुरा व्यवहार किया जाता है.

सोनीपत: हरियाणा में इन दिनों सीएम फ्लाइंग की टीम एक्शन मोड में नजर आ रही है. गुरुवार को सोनीपत में सीएम फ्लाइंग की टीम ने अवैध रूप से चलाए जा रहे नशा मुक्ति केंद्र पर छापेमारी की. इस दौरान सीएम फ्लाइंग की टीम और स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. छापेमारी में सामने आया कि साल 2020 से इसे बिना लाइसेंस के ही चलाया जा रहा था. यहां पर 39 लोगों को केवल 27 बेड पर रखा गया था. इस दौरान एक नाबालिग युवक भी इस नशा मुक्ति केंद्र में मिला.

नशा मुक्ति केंद्र में मौजूद लोगों ने गुहार लगाई कि उनको यहां से बाहर निकाला जाए. उन्होंने बताया कि उनको रस्सी से बांधकर डंडों से पीटा जाता है. साथ ही समय पर भोजन नहीं मिलता. जिन मरीजों को यहां पर रखा गया है उनके दस्तावेज भी टीम को नहीं मिले. जिसके बाद टीम ने पुलिस को इसकी शिकायत देकर संचालकों के खिलाफ केस दर्ज करवाया.

जानकारी के मुताबिक, यह नशा मुक्ति केंद्र गोहाना रोड पर चलाया जा रहा था. इस केंद्र का लाइसेंस 2020 से रिन्यू नहीं कराया था. नशा मुक्ति केंद्र में लाइसेंस के मुताबिक, यहां पर 15 से ज्यादा लोगों को नहीं रखा जा सकता. इस मामले की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर संदीप अंतिल ने बताया कि गोहाना रोड पर अवैध रूप से नशा मुक्ति केंद्र चलाया जा रहा था. उनके पास रजिस्ट्रेशन के कोई भी दस्तावेज नहीं मिले. उन्होंने बताया कि केंद्र में रखे गए अधिकतर मरीजों के आधार कार्ड भी नहीं मिले हैं. जिसकी शिकायत पुलिस को दे दी गई है.

ये भी पढ़ें: नूंह में बिना अवैध क्लीनिक का खुलासा, बिना डिग्री के चला रही थी संचालिका

ये भी पढ़ें: हरियाणा के डिपो होल्डर हड़ताल पर, 16 जनवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रदर्शन

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.