ETV Bharat / state

इमरान हुसैन ने कोरोना योद्धा के परिवार को दिया 1 करोड़ रुपये का चेक

author img

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 7, 2023, 12:09 PM IST

CM Kejriwal Campaign To Corona Warriors: कोरोना महामारी के दौरान जान गंवाने वाले दिल्ली के कोरोना योद्धाओं के परिवारों को केजरीवाल सरकार एक-एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दे रही है. बुधवार को खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने दो मृत कोरोना योद्धाओं के परिवारों से मुलाकात की. उन्होंने दोनों परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: कोरोना योद्धाओं के सम्मान के लिए केजरीवाल सरकार द्वारा शुरू की गई महत्वाकांक्षी योजना के तहत दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने दो मृत कोरोना योद्धाओं के परिवारों से मुलाकात की. उन्होंने दोनों परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा. मंत्री ने पश्चिम विहार में दिवंगत डॉ. शीला और राजौरी गार्डन में दिवंगत डॉ. हरपाल सिंह के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा. इस दौरान इलाके के एसडीएम और राजस्व विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे.

इस दौरान मंत्री इमरान हुसैन ने कोरोना योद्धा के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्हें केजरीवाल सरकार की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया गया. मंत्री ने कहा कि केजरीवाल सरकार हमेशा उन कोरोना योद्धाओं के परिवारों के साथ खड़ी है जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता और समाज की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी.

खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा कि कोरोना योद्धा डॉ. शीला छोकड़ा दिल्ली सरकार की सावदा घेरा डिस्पेंसरी (डीएचएस) में चिकित्सा अधिकारी के पद पर कार्यरत थीं. एक कुशल चिकित्सा पेशेवर के रूप में डॉ. शीला छोकड़ा एक सरकारी औषधालय में मरीजों को चिकित्सा देखभाल प्रदान करते समय दूसरी लहर के दौरान स्वयं कोरोना से संक्रमित हो गईं और इसके कारण 04 मई 2021 को उनकी मृत्यु हो गई.

स्वर्गीय हरपाल सिंह दिल्ली के शिवराम पार्क के मोहल्ला क्लिनिक में डीजीएचएस, दिल्ली सरकार के पैनलबद्ध डॉक्टर के रूप में कार्यरत थे. क्लिनिक में रोगियों को समर्पित चिकित्सा देखभाल प्रदान करते समय, डॉ. हरपाल सिंह दुर्भाग्य से स्वयं कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए और 10 मई 2021 को कोरोना संक्रमण के कारण उनकी मृत्यु हो गई.

यह भी पढ़ें- सीएम केजरीवाल को ED गिरफ्तार करती है तो उनकी जगह कौन लेगा, जानें AAP का प्लान बी क्या होगा ?

मंत्री इमरान हुसैन ने कोविड योद्धाओं के परिवारों से कहा कि दिल्ली सरकार मानवता की सेवा करने के उनके जुनून को सलाम करती है. हालाँकि यह सम्मान राशि मृत कोरोना योद्धाओं के परिवारों के नुकसान की भरपाई नहीं कर सकती है, लेकिन यह उनके भविष्य को बेहतर बनाने और सम्मानजनक जीवन जीने में निश्चित रूप से मदद करेगी. दिल्ली के खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने आगे कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान डॉक्टरों, नर्सों, शिक्षकों और सरकारी कर्मचारियों ने अपने घरों से दूर रहकर 24 घंटे मानवता की सेवा के लिए खुद को समर्पित किया.

महामारी के दौरान कई कोरोना योद्धा खुद कोरोना से संक्रमित हुए और अपनी जान कुर्बान कर दी.मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि हम अपने सभी कोरोना योद्धाओं के प्रति सम्मान व्यक्त करते हैं, जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा की है. मानवता की सेवा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले कोरोना योद्धाओं के परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करने की केजरीवाल सरकार की पहल की कई लोगों ने सराहना की है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.