ETV Bharat / state

दिल्ली में विजय दिवस के मौके पर 2000 बाइकर्स ने निकाली रैली, ये रही इस बार की थीम

author img

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 17, 2023, 11:51 AM IST

2000 bikers took out rally: दिल्ली में विजय दिवस के दिन बाइक रैली का आयोजन किया गया. इसमें पुरुष व महिला बाइकरों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

2000 bikers took out rally onVijay Diwas in Delhi
2000 bikers took out rally onVijay Diwas in Delhi

2000 बाइकर्स ने निकाली रैली

नई दिल्ली: राजधानी के मुखारवा चौक के पास शनिवार सुबह 2000 बाइकर्स ने एक बाइक रैली निकाली. विजय दिवस के मौके पर निकाली गई इस रैली की थीम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की मुहिम को लेकर रही. रैली में दिल्ली-एनसीआर से आए बाइकर्स को जिले के डीसीपी रवि कुमार द्वारा हरी झंडी दिखाई गई. यह रैली मुकरबा चौक से हरियाणा के मुरथल स्थित टोल प्लाजा तक निकली गई.

इस रैली के माध्यम से लोगों को बेटियों को बचाने और और उन्हें शिक्षित करने को लेकर जागरूक करने की कोशिश की गई. किसी दुर्घटना की संभावना से बचने के लिए दिल्ली पुलिस की जगुआर टीम द्वारा एस्कॉर्ट करके कुंडली बॉर्डर तक बाइकर्स को रवाना किया गया. इस दौरान बाइकर्स ने करीब 60 किलोमीटर का सफर तय किया. साथ ही 1971 की जंग में हिस्सा लेने वाले वीर जवानों को भी याद किया गया.

यह भी पढ़ें-प्रदूषण के खिलाफ जागरूकता फैलाने का मौका है राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस

इस अभियान से जुड़े बाइकर्स ने कहा कि वह हर साल इस तरह के सामाजिक कार्यों से जुड़ेंगे और लोगों को जागरूक करने का प्रयास करेंगे. इससे लोगों में जागरूकता आने के साथ लोगों के मन में बाइकर्स को लेकर जो छवि है वह भी अच्छी होगी. साथ ही लंबी राइड करने वाले बाइकर्स इन मुहिमों के माध्यम से बड़ी संख्या में लोगों को जागरूक कर सकेंगे. रैली में कई महिला बाइकर्स ने भी हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें-नर्सरी दाखिलाः स्कूलों में स्वीकृत सीटों की तुलना में आए कई गुना अधिक आवेदन, जनवरी में आएगी पहली सूची

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.