सीवर की बदहाली देख भड़कीं मंत्री, कहा- अधिकारी जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा पा रहे है तो नौकरी छोड़ दे

author img

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 7, 2023, 8:54 PM IST

Etv Bharat

Minister Atishi got angry after seeing poor condition of sewer: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने गुरुवार को अशोक विहार का दौरा किया. उन्होंने लोगों से उनकी समस्याएं सुनीं और अफसरों को तुरंत समाधान करने का आदेश दिया. वहीं, इस दौरान सीवर की बदहाली देखकर अधिकारियों पर भड़क गईं.

नई दिल्ली: सीवर की शिकायतों के मद्देनजर जल मंत्री आतिशी ने गुरुवार को अशोक विहार के जेजे कॉलोनी के विभिन्न हिस्सों में जाकर निरीक्षण किया और गलियों में सीवर का बहता पानी देख अधिकारियों को फटकार लगाई. कहा कि अधिकारी जिम्मेदारी के साथ अपना काम करें वरना कड़े परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे.

दरअसल, यहां लोगों से लगातार सीवर की शिकायतें मिल रही थी. उसके बावजूद अधिकारियों ने उसके समाधान को लेकर कोई कदम नहीं उठाया था. ऐसे में जल मंत्री ने स्वयं ग्राउंड जीरो पर उतरकर समस्या का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान लोगों ने जल मंत्री से समस्या साझा करते हुए कहा कि क्षेत्र में लंबे समय से सीवर की समस्या है. महीनों से साफ नहीं हुई है. इस कारण सीवर का पानी गलियों में बह रहा है.

मंत्री को लोगों ने सीवर की बदहाली की बताई दास्तां.
मंत्री को लोगों ने सीवर की बदहाली की बताई दास्तां.

जनता की शिकायतों पर तुरंत संज्ञान लेते हुए मंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि अधिकारियों को हमेशा जनता के प्रति जवाबदेह होना चाहिए. अगर कोई भी अधिकारी इसमें लापरवाही दिखाता है तो अपने खिलाफ कड़े एक्शन के लिये तैयार रहे. उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र में सीवर की सभी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली: लूट का विरोध करने पर युवक को मारा था चाकू, इलाज के दौरान हुई मौत

औचक निरीक्षण के दौरान जल मंत्री ने पाया कि कई गलियों में सीवर का पानी सीवर के बाहर बह रहा है. इससे लोगों को काफी परेशानियों हो रही है और गालियां भी क्षतिग्रस्त हो रही है. गली में सीवर के बहते पानी को देखकर जल मंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार में ऐसी लापरवाही स्वीकार्य नहीं है और अधिकारी समस्या को दूर करने के लिए तुरंत काम शुरू करवाएं.

अशोक विहार में लोगों की समस्याएं सुनतीं मंत्री आतिशी.
अशोक विहार में लोगों की समस्याएं सुनतीं मंत्री आतिशी.

निरीक्षण के दौरान लॉग बुक चेक करने पर जल मंत्री ने पाया कि मशीनों के होने के बावजूद सीवर सफाई नहीं की जा रही है. ऐसे में जल मंत्री ने कहा कि मशीनें होने के बावजूद सीवर की सफाई नहीं हो रही है और जनता परेशान है. उन्होंने अधिकारियों से सवाल किया कि सीवर की सफाई के मामले ऐसी लापरवाही क्यों की जा रही है?

जल मंत्री ने कहा कि जल बोर्ड का काम लोगों को साफ पानी और बेहतर सीवर व्यवस्था मुहैया करवाना है और अगर अधिकारी जनता के प्रति अपनी ये ज़िम्मेदारी नहीं निभा पा रहे हैं तो नौकरी छोड़ दे. उन्होंने अधिकारियों की कड़े शब्दों में निर्देश देते हुए कहा कि सभी संबंधित अधिकारी रोजाना ग्राउंड विजिट करें. समस्याओं की चेकलिस्ट बनाएं और अशोक विहार, जेजे कॉलोनी के हर ब्लॉक में मशीनें लगवाकर सभी सीवर लाइनों को तुरंत साफ करवाने का काम करे.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी के एक साल पूरे, भाजपा मना रही है 'काला दिवस'

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.