साउथ अफ्रीका महामुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने फिर साबित हुई चौकर्स, मात्र 24 रन पर गंवाए 4 विकेट

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 16, 2023, 3:32 PM IST

Etv Bharat

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीकाई बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी है. विश्व कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों पर जमकर टूटे और 12 ओवर में 24 रन पर ही 4 विकेट झटक डाले. इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने चौकर्स का टेग पूरी तरह से सही साबित कर दिया है.

कोलकाता: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने अपने ऊपर लगे चौकर्स के टैग को फिर से सही साबित कर दिया है. साउथ अफ्रीका की टीम आईसीसी इवेंट के लीग मैचों में हमेशा शानदार प्रदर्शन करती है लेकिन जैसे ही नॉकआउट मैचों का दबाव उन पर आता है वो उस दबाव में बिखर जाते हैं. इसलिए उन्हें चोकर्स कहा जाता है. इस सेमीफाइनल मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ है.

  • Starc again! Thick edge from Markram and Warner takes a good catch in the gully. South Africa 3-22!#CWC23

    — cricket.com.au (@cricketcomau) November 16, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

ऑस्ट्रेलिया के आगे साउथ अफ्रीका का टॉप ऑर्डर फेल
इस सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीक ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को पहले गेंदबाजी करने का न्योता दिया. ऑस्ट्रेलिया ने इस मौके को पूरी तरह भुनाया और मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया. इन्होंने 24 रन के स्कोर पर साउथ अफ्रीका के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया.

साउथ अफ्रीका का सबसे पहले विकेट 1 रन के निजी स्कोर पर कप्तान टेम्बा बावुमा के रूप में गिरा. कप्तान सेमीफाइनल जैसे बड़े मैच में शून्य के स्कोर पर मिचेल स्टार्क का शिकार बने. साउथ अफ्रीका ने अपना दूसरा विकेट क्विंटन डीकॉक के रूप में गंवाया. क्विंटन 3 रन के निजी स्कोर पर जोश हेजलवुड का शिकार बने. इस समय तक साउथ अफ्रीका 8 रन पर 2 विकेट गंवा चुका था.

साउथ अफ्रीका को तीसरा झटका एडन मार्करम के रूप में लगा. वो 10 रन के निजी स्कोर पर स्टार्क की गेंद पर डेविड वॉर्नर के हाथों प्वाइंट्स पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. साउथ अफ्रीका ने 22 रन के स्कोर पर अपना तीसरा विकेट खोया और 24 रन के स्कोर पर अपना चौथा विकेट खो दिया. साउथ अफ्रीका का चौथा विकेट रस्सी वैन डेर ड्यूसेन के रूप में गिरा. वो 6 रन के निजी स्कोर पर जोश हेजलवुड का शिकार बने.

साउथ अफ्रीका ये वहीं बल्लेबाज हैं जिन्होंने लीग स्टेज में धमाकेदार प्रदर्शन किया था. डी कॉक जहां 4 ताबड़तोड शतक लगा चुके हैं तो वहीं एडन मार्करम सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं. वैन डेर ड्यूसेन के बल्ले से भी शतकीय पारियां निकली हैं लेकिन ये सेमीफाइनल जैसे महामुकाबले में आकर ढेर हो गए और एक बार फिर से चोकर्स की तरह मैदान पर चोक हो गए.

ये खबर भी पढ़ें : मोहम्मद शमी ने अपने प्रदर्शन से रच दिए कईं कीर्तिमान, जानिए उनके सभी रिकॉर्डस
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.