सूर्यकुमार यादव की लाइफ में आया नया एंगल, अर्शदीप और बिश्नोई की तारीफ में पढ़े कसीदे

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Dec 4, 2023, 2:04 PM IST

Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव ने रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पांचवां और अंतिम मैच जीतकर कंगारुओं को पांच मैचों की सारीज में 4-1 से हरा दिया है. एक कप्तान के रूप में ये उनके जीवन की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज थी जिसे उन्होंने जीत लिया है.

नई दिल्ली: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज में 4-1 से हरा दिया. सूर्या इस सीरीज में पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी करते हुए नजर आए. उनकी कप्तानी में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. वो बतौर कप्तान समय-समय पर धैर्य और संयम का परिचय देते हुए बेहतरीन फैसले भी लेते हुए दिखे. उन्होंने युवा टीम के साथ कंगारूओं को धूल चटा दी.

रविवार को सूर्या की टीम ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पांचवें टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों हरा दिया. इस जीत के बाद बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में सूर्यकुमार यादव नजर आ रहे हैं.

सीरीज जीतने के बाद सूर्या ने बोली बड़ी बात
इस वीडियो में उन्होंने कहा,'वास्तव में अच्छा एहसास हो रहा है सीरीज जीतकर और कप्तान के रूप में काफी ख़ुशी महसूस हो रही है. ये एक नया एंगल आया है लाइफ में. हमें स्टाफ और खिलाड़ियों से भी बहुत अच्छा समर्थन मिला है.'

सूर्या ने अर्शदीप के अंतिम ओवर करने को लेकर बोला,'मैंने अलग-अलग टीमों के खिलाफ उसे आईपीएल में ओवर करते हुए देखा है, इसलिए लास्ट का ओवर उसे दिया. मुझे पता था कि वो ऐसा कर सकता है'.

सूर्या ने कहा कि,'लगातार मैन ऑफ द मैच लेना एक बड़ी बात होती है. सब लोग बोलते हैं कि टी20 क्रिकेट बल्लेबाज का खेल है. लेकिन बल्लेबाज तो आपको मैच जिताते हैं लेकिन गेंदबाज आपको सीरीज जिताते हैं'.

इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से 5 मैचों में 144 रन बनाए. तो वहीं रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा 9 विकेट अपने नाम किए. इस सीरीज में रुतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 233 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने एक शतक भी लगाया.

ये खबर भी पढ़ें : टीम इंडिया को अब नहीं खलेगी चहल की कमी, उनकी जगह धड़ाधड़ विकेट चटका रहा है ये गेंदबाज
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.