टीम इंडिया को अब नहीं खलेगी चहल की कमी, उनकी जगह धड़ाधड़ विकेट चटका रहा है ये गेंदबाज

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Dec 4, 2023, 1:29 PM IST

Ravi Bishnoi and Yuzvendra Chahal

टीम इंडिया के लिए लेग स्पिन गेंदबाज अक्सर असरदार साबित होते हैं. युजवेंद्र चहल ने सालों-सालों तक टीम में लेग स्पिन गेंदबाजी विभाग को संभाला है अब एक और युवा लेग स्पिनर अपनी लहराती गेंदों से धमाल मचा रहा है.

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट टीम में कापी लंबे समय से युजवेंद्र चहल लेग स्पिन गेंदबाजी का मौर्चा संभाले हुए हैं. चहल के रहते टीम में अन्य किसी भी लेग स्पिन गेंदबाज को जगह नहीं मिल पा रही थी. चहल के टीम इंडिया से बाहर जाते ही 23 साल के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला और बिश्नोई ने ये मौका दोनों हाथों से भुनाया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20 सारीज में कमाल का प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए.

रवि का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन
इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी जीता. बिश्नोई ने चहल की कमी टीम को बिल्कुल भी नहीं खलने दी. कप्तान सूर्यकुमार यादव को जब-जब विकेट चाहिए थे बिश्नोई ने उनको तब-तब विकेट दिलाया. इस सीरीज में रवि बिश्नोई ने 5 मैचों में 20 ओवर डाले और 164 रन खर्च कर 9 विकेट हासिल किए. इस दौरान उनका औसत 18.22 का रहा. उन्होंने पहले मैच में 1 विकेट, दूसरे मैच में 3 विकेट, तीसरे मैच में 2 विकेट, चौथे मैच में 1 विकेट और पांचवे मैच में 2 विकेट हासिल किए.

बिश्नोई अब तक झटक चुके 34 विकेट
रवि बिश्नोई ने भारत के लिए अब तक 21 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 34 विकेट हासिल किए हैं. टी20 में बिश्नोई का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4 विकेट 16 रन देकर रहा है. उनको 1 वनडे मैच में 1 विकेट भी मिला है. बल्लेबाजों के लिए उनका एक्शन पड़ पाना काफी मुश्किल साबित हो रहा है, जिसके चलते वो लगातार विकेट चटका रहे हैं. भारतीय टीम के लिए आने वाले समय में बिश्नोई पहली पसंद हो सकते हैं.

ये भी खबर पढ़ें : टीम इंडिया को डेथ ओवर्स की समस्या का मिला समाधान, जानिए किस गेंदबाज ने मिटाई कप्तान और कोच की चिंता
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.