टीम इंडिया को डेथ ओवर्स की समस्या का मिला समाधान, जानिए किस गेंदबाज ने मिटाई कप्तान और कोच की चिंता

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Dec 4, 2023, 12:06 PM IST

Updated : Dec 4, 2023, 12:14 PM IST

Mukesh Kumar

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 सारीज में कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने शानदार यॉर्कर्स के साथ कंगारुओं के खूब होश उड़ाए. मुकेश के रूप में टीम इंडिया को डेथ ओवर्स के लिए एक बेहतरीन गेंदबाज मिलता हुआ नजर आ रहा है.

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम की डेथ ओवर्स बॉलिंग हमेशा से ही चिंता का विषय रही है. टीम के लिए अक्सर जसप्रीत बुमराह डेथ ओवर्स में अकेले मोर्चा संभालते हुए नजर आते हैं लेकिन अब उन्हें डेथ ओवर्स के लिए अपना जोड़ीदार तेज गेंदबाज मुकेश कुमार के रूप में मिलता हुआ नजर आ रहा है. मुकेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सारीज में कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने अंतिम मैच डेथ ओवर्स में कमाल की बॉलिंग करते हुए लगातार 2 गेंदों में 2 विकेट लेकर टीम को मैच में वापस ला दिया.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु में पांचवां टी20 मैच खेला गया. इस मैच में इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के 161 रनों का लक्ष्य दिया. इस मैच में एक समय जब ऑस्ट्रेलिया 16.2 ओवर में 5 विकेट पर 129 रन बनाकर खेल रही थी तब मुकेश ने ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार दो विकेट लेकर टीम इंडिया की मैच में वापसी करा दी. मुकेश ने पहले मैथ्यू शॉर्ट को 16 रन के निजी स्कोर पर और फिर बेन द्वारशुइस को शून्य पर पवेलिय भेज दिया. इस मैच में मुकेश ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किए.

इस सीरीज में मुकेश कुमार ने 4 मैच खेले और 4 विकेट हासिल किए. उन्होंने इस सीरीज में 96 गेंदें डाली जिस पर 146 रन खर्च किए. इस दौरान उनका औसत 36.50 का रहा और वो बतौर तेज गेंदबाज भारत के सकसे कीफायती गेंदबाज साबित हुए. इस सीरीज में जहां ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने बाकी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की तो वहीं मुकेश की कमाल की यॉर्कर गेंदों के सामने कंगारू अक्सर बेबस नजर आए. उन्होंने डेथ ओवर्स में जिस तहर से यॉर्कर गेंद डाली वो तारीफ के काबिल है. इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह की कमी उन्होंने टीम इंडिया को बिल्कुल भी खलने नहीं दी.

ये खबर भी पढ़ें : भारत ने अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, अर्शदीप ने आखिरी 6 गेंदों में पलटी बाजी
Last Updated :Dec 4, 2023, 12:14 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.