कप्तान सूर्या ने पांचवें टी20 मैच की प्लेइंग 11 में किया बड़ा बदलाव, जानिए कौन हुआ बाहर और किसे मिली जगह

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Dec 3, 2023, 6:55 PM IST

IND vs AUS 5th T20 Match playing 11

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेल रही है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान सूर्या ने अपनी विनिंग प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव किए हैं.

बेंगलुरु : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 5 मैचों की टी20 सीरीज का पांचवा मैच खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड टॉस के लिए मैदान पर आए. इस दौरान सूर्या टॉस हार गए और ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके साथ ही टीम इंडिया इस मैच में पहले बल्लेबाजी करती हुई नजर आएगी. सूर्या ने इस मैच में के लिए प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया है.

भारतीय टीम में हुआ बदलाव
भारतीय टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज पहले ही 3-1 से अपने नाम कर चुकी है. ऐसे में उसके पास मौका था कि वो अपनी बेंच स्ट्रेंथ को चेक कर सके. लेकिन सूर्या ने ऐसा नहीं किया और पूरी सीरीज में बैंच पर बैठे शिवम दुबे और वाशिंगटन सुंदर को प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी. लेकिन पांचवे मैच में सूर्या ने टीम में एक बदलाव किया. उन्होंने चौथे टी20 मैच में खेले दीपक चाहर को प्लेइंग 11 से बाहर कर अर्शदीप सिंह को पांचवे और अंतिम मैच की प्लेइंग 11 में जगह दी है.

कैसा रहा अब तक टीम इंडिया का प्रदर्शन
इस सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 2 विकेट से जीता था जबकि दूसरे मैच में सूर्या की टीम ने 44 रनों से जीत हासिल की थी. तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से भारत को धूल चटा दी. टीम इंडिया ने चौथे मैच में फिर से पलटवार किया और 20 रनों से ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर सारीज अपने नाम कर ली. अब टीम इंडिया के पास अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर सीरीज 4-1 से अपने नाम करने का मौका होगा.

ये खबर भी पढ़ें : कप्तान सूर्यकुमार यादव का वीडियो में दिखा फनी अवतार, सुंदर और कृष्णा ने दिया मजेदार जवाब
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.