अमित शाह का गहलोत सरकार पर हमला, कहा- जो सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त हो, वो आपका भला नहीं कर सकती

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 21, 2023, 8:17 PM IST

Updated : Nov 21, 2023, 9:44 PM IST

Rajasthan assembly Election 2023

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को झुंझुनू और नीम का थाना जिले के दौरे पर रहे. यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आपका एक वोट राजस्थान और भारत का भविष्य तय करेगा.

अमित शाह की गारंटी

झुंझुनू/नीम का थाना. राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के दिग्गज नेता प्रचार में जुटे हुए हैं. मंगलवार को भाजपा की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी झुंझुनू और नीम का थाना में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह चुनाव आने वाले दिनों में वीर भूमि राजस्थान और भारत का भविष्य तय करने वाला चुनाव है. आपका एक वोट राजस्थान और भारत का भविष्य तय करने वाला है. वहीं, उन्होंने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त हो, वो आपका भला नहीं कर सकती.

घर में घुसकर आतंकवादियों का सफाया किया : शाह ने झुंझुनू के नवलगढ़ में पोद्दार पवेलियन में भाजपा प्रत्याशी विक्रम सिंह जाखल के समर्थन में सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थान में भ्रष्टाचारी गहलोत सरकार को उखाड़कर फेंकना है. पिछले 9 साल में पीएम मोदी ने देश को सुरक्षित करने का काम किया है. 10 साल तक सोनिया-मनमोहन की सरकार थी तब आए दिन पाकिस्तान से 'आलिया, मालिया, जमालिया' घुस जाते थे और बम धमाके करते थे. पीएम मोदी के समय में भी उरी और पुलवामा हमला हुआ, लेकिन उन्होंने 10 दिन में ही सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों का सफाया करने का काम किया. मोदी ने पीएफआई को बैन लगाया. रोहिंग्या घुसपैठियों पर नकेल कसने का का काम किया.

पढे़ं. राजस्थान में राहुल गांधी बोले- 'अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया'

भ्रष्टाचार में लिप्त गहलोत सरकारः उन्होंने आरोप लगाया कि हजारों-करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार गहलोत सरकार ने किया है. जो सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त हो, वो सरकार आपका भला नहीं कर सकती है. अब नाव डूबने लगी तो गारंटी लेकर आए हैं. शाह ने कहा कि हमारे गुजरात में कहते हैं, "जिनकी पेढ़ी उठ गई है, उनकी गारंटी का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि उनकी खुद की कोई गारंटी नहीं है. गारंटी तो हमने दी है. गरीब परिवार को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने का काम भाजपा सरकार करेगी". उन्होंने कहा कि 2700 रुपए में गेहूं की शत प्रतिशत खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर करेंगे. मोदी सरकार हर किसान को सालाना 6 हजार रुपए दे रही है. भाजपा की सरकार बनने पर 6 हजार रुपए बजाए सालाना 12 हजार रुपए देगी.

राहुल गांधी एंड कंपनी गरीब विरोधी सरकार : उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी एंड कंपनी और गहलोत सरकार भी पिछड़ा वर्ग की विरोधी सरकार है. इतने साल तक मंडल कमीशन की रिपोर्ट का विरोध कांग्रेस पार्टी ने किया. इतने साल तक कांग्रेस पार्टी ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता नहीं दी, लेकिन पीएम मोदी ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता दी. इसके साथ ही केंद्र की सभी शिक्षा व्यवस्था में चाहे नीट की परीक्षा हो, चाहे सैनिक स्कूल हो, चाहे केंद्रीय स्कूल हो, सभी जगह पिछड़ा वर्ग को 27% आरक्षण देने का काम मोदी सरकार ने किया. गहलोत सरकार वोट बैंक के लालच में तुष्टिकरण की राजनीति करने का काम कर रही है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि गहलोत लाल कपड़ा देखकर बिफर जाते हैं, उनको लाल डायरी से डर लगता है. लाल डायरी में इनके भ्रष्टाचार के सारे कारनामे लिखे हैं. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि "सभा में आज कुछ युवा लाल कपड़े पहनकर आए हैं, भइया गहलोत की सभा में मत जाना, क्योंकि उनको लाल से डर लगता है."

पढे़ं. PM मोदी का तंज- राजस्थान की जनता के जादू के सामने सीएम गहलोत की जादूगरी नहीं चल पाएगी

भाजपा की सरकार में नहीं होते दंगे : उन्होंने कहा कि डबल इंजन की कमल के फूल की सरकार बना दो, हम भ्रष्टाचारियों को उल्टा करके सीधा करने का काम करेंगे, जेल की सलाखों के पीछे भेजेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में एक भी एग्जाम ऐसा नहीं हुआ, जिसमें पेपर लीक नहीं हुआ. कॉन्स्टेबल भर्ती, हाईकोर्ट एलडीसी, एसआई भर्ती, चिकित्सा अधिकारी भर्ती-2021, REET, वन विभाग की भर्ती, बिजली विभाग में टेक्निकल हेल्पर भर्ती का पेपर लीक हुआ. 15-15 पेपर लीक कराने वाले गहलोत आज कह रहे हैं कि हमें एक मौका और दो. शाह ने कहा कि गहलोत सरकार में तुष्टिकरण चरम सीमा पर है. उन्होंने खनन में इतना भ्रष्टाचार किया है कि कृष्ण भगवान की क्रीड़ा स्थली को बचाने के लिए 'महंतजी' ने अपने आपको आग लगा ली, मगर आपके पेट का पानी नहीं हिला. कन्हैयालाल टेलर की दिनदहाड़े हत्या होती है, हिंदू त्योहारों पर धारा 144 लगा दी जाती है. सालासर में राम दरबार पर बुलडोजर चलाया जाता है और करौली, उदयपुर में दंगे होते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड है कि हमारी सरकार में कौमी दंगे नहीं होते हैं. दंगे करने वाले जेल की सलाखों के पीछे होते हैं.

नीम का थाना में अमित शाह : गृहमंत्री अमित शाह नीम का थाना दौरे पर भी रहे. यहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी प्रेम सिंह बाजोर के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को जमकर घेरा. उन्होंने आरोप लगाया कि 5 साल में गहलोत सरकार ने इतनी गैरकानूनी माइनिंग की है, जिससे धरती माता की छाती छलनी हो गई है. तिजारा में कांग्रेस के प्रत्याशी मगरमच्छ के आंसू बहा रहे हैं. ये कांग्रेस सरकार गो तस्करी रोकेगी? अगर गो तस्करी रोकना है, तो बीजेपी की सरकार बनाएं. उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी 70 साल से राम मंदिर को अटका रही थी, लटका रही थी, भटका रही थी, मगर मोदी सरकार में 5 अगस्त 2019 को राम मंदिर का भूमि पूजन का काम हुआ.

पढे़ं. योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को बताया रोजगार, विकास और पर्यटन का दुश्मन, गुंडाराज खत्म करने का दिया आश्वासन

कांग्रेस पार्टी का खजाना भरने का काम कर रही : अमित शाह ने एक बार फिर राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि ये राहुल बाबा को जानते हो न, ये मुझे बहुत ताना मारते थे, कहते थे मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. अब बतता हूं कि 22 जनवरी को राम लला का मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. शाह ने कहा कि 'कांग्रेस सरकार ने दाल, तेल और नमक देना शुरू किया, हमने भी स्वागत किया, लेकिन जब जांच हुई तो पता चला नमक में मिलावट, दाल में मिलावट, यहां तो पूरी कांग्रेस में ही मिलावट है'. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार एटीएम की तरह कांग्रेस पार्टी का खजाना भरने का काम कर रही है.

राजस्थान के लोगों ने चुनाव का परिणाम लीक कर दिया : शाह ने कहा कि जब वो जयपुर गए थे तो किसी ने कहा कि हमारा राजस्थान किसी क्षेत्र में नंबर वन नहीं है. इसपर उन्होंने जवाब दिया कि राजस्थान सरकार भ्रष्टाचार में नंबर वन है. बिजली के दामों में नंबर वन है. महिलाओं पर अत्याचार में नंबर वन है और पेपर लीक में नंबर वन है, लेकिन इस बार राजस्थान के लोगों ने चुनाव का परिणाम लीक कर दिया है कि कांग्रेस जा रही है. उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि " 'मोदी ने चंद्रयान को लॉन्च किया, लेकिन सोनियाजी, 2014 से राहुल गांधी को लॉन्च करना चाहती हैं, लेकिन वो 20 साल से लॉन्च नहीं हो रहे हैं."

Last Updated :Nov 21, 2023, 9:44 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.