PM मोदी का तंज- राजस्थान की जनता के जादू के सामने सीएम गहलोत की जादूगरी नहीं चल पाएगी

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 21, 2023, 4:33 PM IST

Updated : Nov 21, 2023, 7:05 PM IST

PM Narendra Modi in Rajasthan

राजस्थान के बारां जिले के बाद कोटा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार और सीएम अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस बार राजस्थान की जनता के जादू की ताकत के सामने अशोक गहलोत की जादूगरी नहीं चल पाएगी.

PM मोदी का तंज

कोटा. राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बारां के अंता के बाद कोटा में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को अपने निशाने पर लिया. पीएम मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने आप को जादूगर कहते हैं. वह कितना भी काला जादू कर लें, कोई कमाल नहीं कर पाएंगे. राजस्थान की जनता के जादू की ताकत के सामने अशोक गहलोत की जादूगरी नहीं चल पाएगी.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की तारीफ : उन्होंने कहा कि राजस्थान का युवा, किसान, पशुपालक, दुकानदार, व्यापारी, कारोबारी से लेकर हर व्यक्ति इस सरकार से मुक्ति चाह रहा है. यह सभी लोग कांग्रेस मुक्त भारत बनाने में जुटे हुए हैं. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि देश और समाज की जिम्मेदारियां समझ रहे हैं. जैसे जी-20 की चर्चा, पूरी दुनिया में है, वैसी ही पी-20 की भी चर्चा है. देश के स्पीकर समुदाय का संवाद इसमें हुआ है.

पढ़ें. PM मोदी का राजस्थान के CM पर तंज, कहा- जादूगर 'साहब', इस बार जादू आपकी काली कमाई को नहीं दबा सकता

धारीवाल के दबाव ने इंजीनियर, मजदूर की जान ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को निशाने पर रखते हुए कहा कि रिवरफ्रंट पर कैसे-कैसे घोटाले किए गए, यह किसी से छुपा हुआ नहीं है. दबाव बनाकर जबरन घंटे को खुलवाने की कोशिश की गई. इसमें एक गरीब मजदूर और इंजीनियर की जान चली गई. गहलोत सरकार के मंत्री चाहते थे कि 25 दिसंबर को वोटिंग वाले दिन के पहले यह घंटा खुल जाए. राजस्थान में 3 दिसंबर के बाद बनने वाली भाजपा सरकार इस पूरे मामले की जांच करवाएगी. साथ ही सबको न्याय भी सुनिश्चित किया जाएगा.

गुलाम कांग्रेस सरकार आतंक परस्तों से डरती है : उन्होंने कहा कि राजस्थान सूरमाओं की धरती को दंगाइयों का खुला मैदान बना दिया. पीएफआई, गैर कानूनी और आतंकी संगठन पर भारत सरकार ने प्रतिबंध लगाया हुआ है, लेकिन कोटा में पीएफआई की रैली और जुलूस निकाला जाता है और कांग्रेस सरकार सोई पड़ी हुई है. गुलाम कांग्रेस सरकार आतंक परस्तों से डरती है. दूसरी तरफ राजस्थान का भला चाहने वालों को मान सम्मान करने की जगह उन पर कार्रवाई कर रही है. राजस्थान में रामनवमी और हनुमान जयंती पर जुलूस रोके जाते हैं, आम त्योहार पर कर्फ्यू लगा दिए जाते हैं, लेकिन पीएफआई की रैली पूरे शान से पुलिस बंदोबस्त के साथ कराई जाती है. ऐसी कांग्रेस सरकार जितने दिन रहेगी, उतना ही राजस्थान का नुकसान होगा.

पढ़ें. राजस्थान में दंगाई जेल की जगह CM आवास में रेड कार्पेट पर चल रहे : PM मोदी

मर्दों का प्रदेश बताने पर साधा निशाना : पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि भाजपा की प्राथमिकता महिला सशक्तिकरण है, लेकिन कांग्रेस की प्राथमिकता महिलाओं का अपमान और अत्याचार है. यहां के मुख्यमंत्री कहते हैं कि राजस्थान की महिलाएं रेप के झूठे आरोप लगाती हैं. उनके (अशोक गहलोत) करीबी मंत्री राजस्थान को मर्दों का प्रदेश कहते हैं, जबकि नारी का अपमान कोई मर्द नहीं कर सकता है. मैं मुख्यमंत्री गहलोत से पूछना चाहता हूं कि आपका दरबारी क्या कह रहे हैं और आपकी क्या मजबूरी है? राजस्थान के मर्द वह हैं, जो बहन बेटियों की लिए अपना सिर कटवाने के लिए तैयार रहते हैं.

नोट का लालच देकर खरीद रहे थे वोट : पीएम ने कहा कि कांग्रेस के मंत्री शांति धारीवाल का एक और सच कल सामने आ गया, जहां पर वोट का लालच देकर यह वोट खरीद रहे थे. माता बहन ने सार्वजनिक रूप से दागी मंत्री और उसकी टोली को करारा जवाब दिया. वह पैसे लौटाने पहुंच गईं. कोटा एयरपोर्ट के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकसभा स्पीकर बिरला भी इस बात के लिए मुझसे संपर्क करते थे. मैं भी यहां पर एयरपोर्ट बनाना चाहता हूं, लेकिन कांग्रेस की सरकार ने उसे रोक कर रखा, उसे आगे नहीं बढ़ने दे रही थी. अब 3 दिसंबर को जैसे ही सरकार बदलेगी, कोटा में एयरपोर्ट का काम भी शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान में नए मेडिकल कॉलेज खोले और सीट भी बढ़ी है, जिससे युवाओं को ज्यादा मौका मिला. कोटा में ट्रिपल आईटी के कैंपस का भी शुभारंभ हो गया है. इस दौरान कोटा, बूंदी लोकसभा क्षेत्र की विधानसभा सीटों के प्रत्याशी भी मंच पर मौजूद रहे. इनमें संदीप शर्मा, प्रहलाद गुंजल, कल्पना देवी, हीरालाल नागर, मदन दिलावर, प्रेमचंद गोचर, चंद्रकांता मेघवाल और अशोक डोगरा शामिल हैं.

Last Updated :Nov 21, 2023, 7:05 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.