जयराम रमेश का केंद्र सरकार पर हमला, बोले केंद्र में कांग्रेस आई तो बीजेपी के घोटालों की करवाएंगे जांच

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 16, 2023, 6:35 PM IST

Jairam Ramesh attack on BJP, Rajasthan Election 2023

राजस्थान के चुनावी संग्राम में आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. दोनों ही प्रमुख दल अपनी पार्टी की योजनाओं को बेहतर बताते हुए विरोधी पर हमला साध रहे हैं. इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है. कोटा में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा बीजेपी विधानसभा चुनाव तीन हथियार के दम पर जीतना चाह रही है.

जयराम रमेश का केंद्र सरकार पर हमला.

कोटा. कांग्रेस पार्टी की तरफ से आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को कोटा में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मुद्दों पर आधारित राजनीति करती है. उन्होंने 'भाजपा को भारतीय झूठ पार्टी बता दिया'. वहीं, बीजेपी के संकल्प पत्र में एसआईटी के गठन की बात पर कहा कि हम भी केंद्र में सरकार आने पर बीजेपी के शासन में हुए भ्रष्टाचार की जांच करवाएंगे.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव में तीन हथियार के दम पर जीतना चाह रही है. ये तीनों ही हथियार उन्होंने मैदान में उतारे हुए हैं, जिनमें ईडी व सीबीआई पहला हथियार है. इसके बाद दूसरे नंबर पर ध्रुवीकरण का आता है. वहीं तीसरा नंबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झूठ है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के बड़े नेता धर्म के नाम पर ध्रुवीकरण कर रहें हैं.

पढ़ें:जिग्नेश मेवाणी ने भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र को बताया जुमलेबाजी का पुलिंदा, कहा- सीएम गहलोत ने दी तीन लाख नौकरियां

केंद्र में सरकार बनने पर करवाएंगे सरकारी संपत्ति बेचने की जांच: बीजेपी के संकल्प पत्र में कांग्रेस शासन की SIT जांच की घोषणा पर जयराम रमेश ने कहा कि हम केंद्र में कांग्रेस का शासन आने पर केंद्र सरकार के घोटाले और भ्रष्टाचार को उजागर करेंगे. उन्होंने कहा कि किस तरह से सार्वजनिक संपत्तियों और पब्लिक सेक्टर कंपनियों को एक पूंजी पति को बेची गई है. उन्होंने कहा कि हम तो खुद 8-9 महीने से जेपीसी की मांग कर रहे हैं.

कितनी सीट आएगी यह नहीं पता, लेकिन सरकार में आ रहे हैं: जयराम रमेश ने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट होने का दावा किया है. पत्रकारों ने जब पूछा कि कितनी सीटें मिलेंगी, इस पर जयराम रमेश ने कहा कि वे कोई ज्योतिष नही है, सीटों की संख्या तो नही बता पाएंगे, लेकिन उनकी सरकार को स्पष्ट बहुमत मिलेगा

विचार करके टिकट का वितरण किया गया: प्रचार और टिकट में देरी के सवाल पर कहा कि कुछ देरी हुई है, अलग-अलग विचार थे, तो सीटों पर एक आम सहमति बनाई गई. उन्होंने कहा कि पार्टी ने काफी विचार-विमर्श के बाद टिकट बांटे हैं. सभी एकजुट होकर हमारे उम्मीदवार को जिताने के लिए मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज से राहुल गांधी का अभियान शुरू हुआ है. राजस्थान में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी की भी चुनावी सभाए होंगी.

पढ़ें:गौरव वल्लभ के लिए चुनावी मैदान में उतरेंगे राहुल गांधी व सीएम गहलोत, उदयपुर में करेंगे दो रोड शो

धारीवाल भी चुनाव जीतेंगे: धारीवाल के संबंध में सवाल पूछने पर जयराम रमेश ने कहा कि धारीवाल कांग्रेस के उम्मीदवार हैं और कांग्रेस पार्टी को जिताने की सभी की जिम्मेदारी है.धारीवाल भी चुनाव जीतेंगे. उन्होंने कहा कि जो हुआ वह इतिहास की बात है. हम भविष्य की बात कर रहे हैं.

संगठन सर्वोपरि है: अशोक गहलोत को इस बार चेहरा नहीं बनाने के सवाल पर जयराम रमेश ने कहा कि हमेशा हर चुनाव में हमारा चेहरा हाथ का पंजा ही रहता है. कांग्रेस के लिए एक चेहरा होता है. संगठन सर्वोपरि है. अभी हमारे लिए चुनौती व प्राथमिकता चुनाव प्रचार है. हमें पूरा विश्वास है कि जनादेश मिलेगा, बाद में विधायक बैठेंगे व हाई कमान के साथ बातचीत होगी.

रिवरफ्रंट पर एनजीटी के सवाल से बचते रहे: जयराम रमेश से जब रिवरफ्रंट का मामला एनजीटी में जाने को लेकर सवाल पूछा गया तो वे जवाब देने से बचते नजर आए. सोनिया गांधी और राहुल गांधी के राजस्थान मे डेरा डालने के मुद्दे पर जयराम ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर है और उनको डॉक्टर ने कहा कि आप दिल्ली के बाहर जाइए, इसलिए कुछ दिनों के लिए यहां पर आई हैं. राहुल गांधी तो चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं.

ईआरसीपी पर यह दिया जवाब: ईआरसीपी के मुद्दे पर जयराम रमेश ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार को कई बार पत्र लिखे. भारत जोड़ो यात्रा के समय यह मुद्दा राहुल गांधी ने भी उठाया और कहा कि ईआरसीपी के लिए कांग्रेस वचनबद्ध है. हम इसको लागू करके रहेंगे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.