कोल स्कैम मामले में ईडी कई बड़े नाम करेगी उजागर, जानिए अब कौन जा सकता है जेल ?

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 13, 2024, 4:20 PM IST

Coal Scam Case Of Chhattisgarh

Coal Scam Case Of Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में कथित कोल स्कैम मामले में ईडी का शिकंजा आरोपियों पर कसता जा रहा है.इसी कड़ी में ईडी अब जेल में बंद आरोपी अफसरों से पूछताछ कर रही है.सूत्रों की माने तो ईडी के हाथ कुछ अहम जानकारी लगी है.जिसके बाद कई बड़े नाम जेल के अंदर हो सकते हैं.

रायपुर : छत्तीसगढ़ कोल स्कैम मामले में रायपुर सेंट्रल जेल में बंद आईएएस रानू साहू, सौम्या चौरसिया और समीर बिश्नोई के साथ ही अन्य लोगों से प्रवर्तन निदेशालय की टीम 10 जनवरी से पूछताछ कर रही है. प्रवर्तन निदेशालय पिछले तीन दिनों से जेल के अंदर मनी लॉन्ड्रिंग के अभियुक्तों से जानकारी हासिल कर रही है.सूत्रों की माने तो ईडी को पूछताछ में केस से जुड़ी अहम जानकारियां हासिल हुई हैं.जिसमें कोल स्कैम से जुड़े कई बड़े चेहरों के नाम अब सामने आ सकते हैं.





ईडी के हाथ लगे अहम दस्तावेज : कोल स्कैम मामले में ईडी को कुछ अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं. इस दस्तावेज के आधार पर ही ईडी की टीम ने 6 जनवरी को कोर्ट से पूछताछ के लिए परमिशन मांगी थी. कोर्ट ने 10 से 16 जनवरी तक का स्टेटमेंट रिकॉर्डिंग का समय ईडी को दिया है. जिसके बाद से प्रवर्तन निदेशालय की टीम लगातार सेंट्रल जेल पहुंचकर कोयला घोटाला मामले में जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ कर रही है.






किन नेताओं को जारी हुआ है समन ?: कोल स्कैम मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव, पूर्व विधायक चंद्रदेव राय,कांग्रेस नेता आरपी सिंह, विनोद तिवारी और रामगोपाल अग्रवाल को आरोपी बनाया गया है. जिसके संबंध में भी प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रही है. आपको बता दें कि देवेंद्र यादव की ओर से स्पेशल कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी.जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है. अजय सिंह राजपूत की स्पेशल कोर्ट ने देवेंद्र यादव सहित चार लोगों के खिलाफ जमानती वारंट भी जारी किया है. जल्द ही कोल घोटाला मामले से संबंधित अन्य लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है.

महादेव सट्टा एप: कैश कूरियर असीम दास फिर पलटा, कहा- बघेल के लिए ही थे 508 करोड़, दबाव में बदला बयान
महादेव सट्टा एप केस में ईडी की चार्जशीट पर बोले भूपेश बघेल, मोदी सरकार कर रही साजिश
भिलाई के महादेव सट्टा एप का मालिक रवि उप्पल गिरफ्तार, दुबई पुलिस ने पकड़ा, रमन सिंह ने कांग्रेस को घेरा
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.