चिरमिरी के राम दरबार में पहुंचे भक्त हनुमान

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 7, 2024, 8:31 PM IST

RamDarbar In Chhattisgarh

Behrupiya contest in Manendragarh:मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में हर साल की तरह इस साल भी बहुरूपिया प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस दौरान अधिक संख्या में बच्चों ने हिस्सा लिया. बच्चों ने चंद्रयान से लेकर अयोध्या राम दरबार तक की झलक दिखाई.

मनेन्द्रगढ़ में बहुरुपिया प्रतियोगिता

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर: जिले के यूथ क्लब चिरमिरी की ओर से शहर में बहरूपिया प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया. इस दौरान छोटे बच्चों ने अलग-अलग लुक में हिस्सा लिया. कुछ बच्चों ने रामदरबार की झांकी निकाली, तो कुछ बच्चे साईं बाबा बने. कुछ बच्चों ने टोनही प्रथा को लेकर प्रदर्शन किया तो कुछ ने आदिवासी परम्परा और उनके साथ हो रही प्रताड़ना को एक्टिंग के माध्यम से दर्शाया.

7 सालों से हो रहा आयोजन: इस प्रतियोगिता में शहर से प्रतिभाशाली प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. हर साल की तरह इस साल भी मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर नगर पालिका की ओर से बहुरूपिया प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. ये कार्यक्रम लगातार सात सालों से आयोजित किया जा रहा है. इसी तरह से भव्य कार्यक्रम का आयोजन गया, जिसमें करीब 70 प्रतिभागियों ने अलग-अलग क्षेत्रों से इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

बच्चों ने लिया बढ़-चढ़ कर हिस्सा: बहरूपिया प्रतियोगिता के दौरान सबसे खास बात ये देखने को मिली कि नन्हें-मुन्ने बच्चों ने इसमें हिस्सा लिया. कुछ बच्चे लव-कुश बने. कुछ ने रामदरबार, कुछ ने अयोध्या राम मंदिर को दर्शाया. तो कुछ ने टोनही प्रथा के बारे में एक्टिंग के माध्यम से लोगों को बताया. कुछ बच्चों ने वृद्धावस्था में वृद्धों को अपने बच्चों से प्रताड़ित करने की समस्याओं को भी दर्शाया. ऐसे कई बच्चों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. चन्द्रयान से लेकर समाज का हर दृश्य इस प्रतियोगिता में देखने को मिला.बच्चों ने भी लोगों का अच्छा-खासा मनोरंजन किया. लोगों ने भी अपने-अपने घर से निकल कर सभी के मनोबल को बढ़ाया.

बता दें कि इस आयोजन में हर साल एकल और समूह वर्ग में कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं. हर साल एक से अधिक किरदार चर्चा में रहते हैं. हजारों की तादाद में लोग प्रतियोगिता देखने के लिए पहुंचते हैं.

राम मंदिर की कहानी, सुनिए अयोध्या गोलीकांड के प्रत्यक्षदर्शी कारसेवक की जुबानी
सतनामी समाज के सम्मेलन में शामिल हुए सीएम विष्णुदेव साय, आयोजन को लेकर कह दी बड़ी बात
महासमुंद में मिड डे मील योजना खस्ताहाल, पांच माह से नहीं मिला वेतन, काम छोड़ हड़ताल पर रसोइया संघ
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.