बीजापुर से 5 किलो का आईईडी बरामद, सुरक्षाबलों ने मौके पर किया डिफ्यूज

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 8, 2024, 8:19 PM IST

Bijapur jawan found IED

Bijapur jawan found pressure IED बीजापुर में जवानों में 5 किलो का आईईडी बरामद कर उसे डिफ्यूज कर दिया है. इन दिनों लगातार जवानों को नक्सलियों द्वारा लगाया गया आईईडी मिल रहा है.

5 किलो का आईईडी बरामद

बीजापुर: बीजापुर जवान ने सोमवार को 5 किलो का आईईडी प्रशेर बरामद किया है. ये आईईडी जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने लगाए थे. इस प्रेशर आईईडी को पुलिस ने निष्क्रिय कर दिया है. क्षेत्र में नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज कराने को लेकर लगातार कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. वहीं, सुरक्षा बल के जवान भी सर्चिंग ऑपरेशन कर नक्सलियों की साजिश नाकाम कर रहे हैं.

सुरक्षाबल के जवानों ने निष्क्रिय किया आईईडी: दरअसल, बीजापुर जिले के चेरपाल और गंगालूर के बीच मुख्य सड़क पर 5 किलो का आईईडी डीआरजी, बस्तर फाइटर और सीआरपीएफ की टीम ने सर्चिंग के दौरान बरामद किया है. टीम ने मौके पर ही आईईडी को निष्क्रिय कर दिया. बताया जा रहा है कि आईईडी प्रेशर स्विच सिस्टम से पुलिस को निशाना बनाने के लिए लगाया गया था. जिले में नक्सली इन दिनों लगातार जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी का उपयोग कर रहे हैं.

इन दिनों लगातार मिल रहे आईईडी: बता दें कि इससे पहले नक्सलियों ने बीजापुर के पामेड़ थाना क्षेत्र के धर्मारम और चिंतावागु के जंगलों में चार आईईडी प्लांट किए थे. नक्सलियों द्वारा प्लांट किये गये चारों आईईडी को सुरक्षाबल के जवानों ने सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया. इन दिनों लगातार नक्सली जवानों को नुकसान पहुंचाने को लेकर जगह-जगह आईईडी प्लांट कर रहे हैं. जिले में कई नए पुलिस कैंप भी बनाए गए हैं. यही कारण है कि नक्सली बौखलाहट में जवानों को नुकसान पहुंचाने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. वहीं, सुरक्षाबल के जवान भी नक्सलियों को मुहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

बीजापुर में नक्सलियों की साजिश नाकाम, दो दिनों में 4 आईईडी बरामद
नक्सलियों की बीजापुर को दहलाने की साजिश नाकाम, एक साथ 21 आईईडी बरामद
बस्तर में भारत बंद के दौरान नक्सलियों का तांडव, दंतेवाड़ा और बीजापुर में माओवादियों की प्लानिंग फेल
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.