छत्तीसगढ़ में 3100 रुपये की दर से जल्द मिलेगा धान बोनस, महतारी वंदन का भी मिलेगा पैसा

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 9, 2024, 2:35 PM IST

paddy bonus of Rs 3100

Paddy Bonus Of Rs 3100 छत्तीसगढ़ सीएम ने किसानों को धान बोनस की राशि 3100 रुपये की दर से जल्द देने की घोषणा की है.

सरगुजा: अंबिकापुर में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि मोदी की गारंटी के तहत धान बोनस की एक मुश्त राशि किसानों को 3100 रुपये की दर पर जल्द ही देंगे. पिछले 2 साल का बकाया देने का निर्णय पहली कैबिनेट की बैठक में लिया गया था.

मोदी की गारंटी पूरी करने का दावा : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सोमवार को पीजी कॉलेज स्थित हॉकी स्टेडियम मैदान में संभाग स्तरीय कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान विधानसभा चुनाव में भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत की सराहना करने के साथ उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार ने 25 दिनों में ही कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं. विधानसभा चुनाव से पहले मोदी की गारंटी के तहत जो वादा किया था उसे पूरा करना शुरू कर दिया है.

कांग्रेस पर बरसे सीएम विष्णुदेव: साय ने कहा "कांग्रेस ने गरीबों का हक छीना था लेकिन अब हमारी सरकार ने पहली कैबिनेट की बैठक में 18 लाख परिवारों को आवास देने का वादा पूरा किया. चुनाव में 2 साल का बोनस देने का वादा किया था. हम अपनी पिछली सरकार में 2 साल का बोनस नहीं दे पाए थे लेकिन मोदी की गारंटी में 25 दिसम्बर को 12 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में राशि जारी की गई. पीएससी में घोटाला कर प्रदेश के बेटे बेटियों के भविष्य से खिलवाड़ किया गया. मोदी जी ने कहा था कि इसकी जांच कराई जाएगी और आज गौरव के साथ कह रहे है कि पीएससी घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है. घोटाला करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई होगी. "

3100 रुपये के हिसाब से धान बोनस: धान खरीदी पर सीएम ने कहा कि किसानों से 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी हो रही है.किसानों को 3100 रुपए प्रति क्विंटल देने की बात हुई है. हालांकि विरासत में खजाना खाली मिला है लेकिन किसानों को हम निराश नहीं करेंगे और अंतर की राशि एकमुश्त जारी की जाएगी. महतारी वंदन योजना का वादा अनुपूरक बजट में पूरा किया गया है जल्द ही राशि जाएगी. तेंदूपत्ता की खरीदी घोषणा के अनुसार होगी. उज्ज्वला गैस कनेक्शन के तहत 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने का काम सरकार करेगी. मोदी की गारंटी में जो वादा जनता से किया है सभी वादे अगले पांच साल में पूरा करेंगे.

सरगुजा में सीएम के सामने मीडियाकर्मी की पिटाई, कांग्रेस ने कहा-शुरू हुई गुंडागर्दी
हसदेव को लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बनाएगी बड़ा मुद्दा! जानिए पॉलिटिकल एक्सपर्ट की राय
लोकसभा की सभी 11 सीटों पर कमल खिलाकर मोदी को फिर पीएम बनाना है:सीएम
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.