ETV Bharat / state

सोनपुरः 1000 लीटर विदेशी शराब बरामद, लाखों में कीमत

author img

By

Published : Sep 18, 2019, 3:19 AM IST

विश्वकर्मा पूजा को लेकर पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस को दियारा क्षेत्र में शराब तस्करी की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस डीएसपी ने कार्रवाई कर हजार लीटर शराब की बरामदगी की है.

1000 लीटर विदेशी शराब बरामद, कीमत लाखों में

वैशाली: बिहार में शराबबंदी के बावजूद इसकी तस्करी खुलेआम हो रही है. इसको लेकर पुलिस लगातार छापेमारी में लगी रहती है. ताजा मामला सोनपुर स्थित सब्बलपुर गांव का है. यहां पुलिस ने एक चिमनी की घेराबंदी कर मौके से एक ट्रक विदेशी शराब बरामद की है.

गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी
विश्वकर्मा पूजा को लेकर पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस को दियारा क्षेत्र में माफियाओं के शराब पहुंचाने की गुप्त सूचना मिली. इसके बाद डीएसपी ने कार्रवाई की. इस घटना से शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया. ट्रक चालक के साथ दो वाहनों को भी जब्त किया गया है. बरामद शराब की कीमत लाखों रुपये बतायी जा रही है. पुलिस की माने तो शराब की यह खेप उत्तर बिहार और पटना पहुंचायी जानी थी. वहीं, बरामद ट्रक कोलकाता का बताया जा रहा है.

1000 लीटर विदेशी शराब बरामद, कीमत लाखों में

शराब माफियाओं पर नकेल कसने के निर्देश
बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सभी जिलों की पुलिस को शराब माफियाओं पर नकेल कसने के सख्त निर्देश दिए हैं. सोनपुर पुलिस ने पिछले कई दिनों से अलग-अलग क्षेत्रों में आधे दर्जन शराब माफियाओं के ठिकानों पर छापेमारी कर शराब बरामद करने में सफलता पाई है.

Intro:लोकेशन: वैशाली
रिपोर्टर: राजीव कुमार श्रीवास्तवा ।

:- मंगलवार को सोनपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली हैं ।पुलिस ने क्षेत्र के सब्बलपुर गाव के एक चिमनी का घेराबंदी कर मौके से एक ट्रक विदेशी शराब बरामदगी कियाहैं। साथ ही पुलिस ने ट्रक चालक सहित दो वाहनों को भी जब्त किया हैं । पुलिस की मानें बरामद विदेशी शराब की कीमत लाखों की होंगी ।


Body:विश्वकर्मा पूजा को लेकर पुलिस क्षेत्र में पेट्रोलिंग करने के दौरान एक गुप्त जानकारी मिली कि थाना क्षेत्र के गंगा किनारे दियरा क्षेत्र में शराब माफिया द्वारा एक बड़ा ट्रक पर विदेशी शराब पहुचाया गया हैं। अनुमंडल के डीएसपी ने अपनी रणनीति के तहत एक आनन फानन में एक टीम की गठन किया ।फिर सब्बलपुर गाँव के उस ठिकाने को चारों तरफ से घेराबंदी कर लिया ।फिर क्या था वहां शराब माफिया में हड़कंप मच गया ।पुलिस को देखते ही वे सब इधर - उधर भाँगने में सफल रहे ।पुलिस ने अपनी दबिश बढ़ाकर ट्रक को ड्राइवर के साथ जब्त किया । पुलिस की इस अभियान में दो वाहन भी बरामद हुआ हैं ।

मालूम हो कि शराब माफिया द्वारा 1000 लीटर विदेशी शराब बड़ा ट्रक से लाया गया था । ठिकाने से छोटी वाहनों द्वारा कारोबारियों के पास भेजनें की भी तैयारी चल रही थी । पुलिस को किसी तरह इसकी भनक मिली ।फिर पुलिस शराब माफियाओं का मिशन सफल होने से चौपट कर दिया ।

पुलिस की मानें तो शराब माफिया हाईटेक तरीको से बड़े पैमाने पर विदेशी शराब की इस मिशन की खपत उतरी बिहार से लेकर पटना तक देने में जुटे हुए थे । विदित हो कि ट्रक कोलकाता का बताया जाता हैं। शराब माफिया इतने चतुराई से बड़ा ट्रक के आगें हिस्से में घर के पेंट सामग्री भी रखें हुए थे ताकि पुलिस को गुमराहकर अपने मिशन को अच्छा से अंजाम दे सकें।

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय द्वारा शराब माफियाओं पर नकेल कसने की दिशा निर्देश दिया गया था । सारण रेंज के डीआईजी विजय कुमार वर्मा के द्वारा गाइडेंस से डीएसपी ने इस मिशन को बेहतर ढंग से उद्भेदन करने में सफलता पाई हैं ।
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस आलाधिकारियों में इस मिली सफलता से राहत हैं ।

सोनपुर पुलिस द्वारा पिछले कई दिनों से अलग-अलग क्षेत्रों में छापेमारी किया जा चुका हैं ।साथ ही अभी तक पुलिस को आधे दर्जन शराब माफियाओं के ठिकाने पर छापेमारी कर सफलता भी मिल चुकी हैं ।

क्षेत्र में शराब का काफी खपत होने की सूचना पुलिस को मिलती हैं।


Conclusion:बहरहाल, इस घटना के उद्भेदन से स्थानीय जनता काफी अच्छा महसूस कर रहें हैं। और पुलिस को इसके लिये धन्यवाद भी दिए हैं।

VO: स्टोरी का ।
PTC: संवाददाता, राजीव, वैशाली ।
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.