नेपाल से बिहार के रास्ते भारत में हो रही थी गांजे की तस्करी, सीतामढ़ी में उत्पाद विभाग ने किया खुलासा

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 15, 2024, 5:50 PM IST

सीतामढ़ी में मद्य निषेध विभाग पकड़ी गांजे की खेप

भारत नेपाल सीमा पर उत्पाद विभाग की पुलिस ने बड़ी संख्या में गांजा बरामद किया है. जब्त किए गए गांजे की अनुमानित कीमत लाखों रुपए में बताई जा रही है. इस मामले में एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है.

सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी में मद्य निषेध विभाग को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. विभाग के पुलिस कर्मियों ने गुप्त सूचना मिलने पर बड़ी मात्रा में एक स्कॉर्पियो से गांजा बरामद किया है. पुलिस ने गाड़ी चला रहे स्कॉर्पियो को गिरफ्तार कर लिया है. उसे गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

मद्य निषेध विभाग पकड़ी गांजे की खेप : मद्य निषेध विभाग के इंस्पेक्टर देवव्रत कुमार को गुप्त सूचना मिली कि नेपाल से बड़ी मात्रा में स्कॉर्पियो में गांजा भरकर लाया जा रहा है. इसके बाद कार्रवाई करते हुए उत्पाद विभाग के पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी की. पुपरी बुद्धनगर चौक के पास स्कॉर्पियो को रोक कर उसकी तलाशी ली, इस दौरान बड़ी मात्रा में स्कॉर्पियो में गांज बरामद किया गया.

''नेपाल के रास्ते स्कॉर्पियो में भरकर तस्करी को लेकर गांजा लाया जा रहा था, जिसकी सूचना मध्य निषेध विभाग को मिली और कार्रवाई करते हुए स्कॉर्पियो के साथ चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.''- देव व्रत कुमार, इंस्पेक्टर, मद्य निषेध विभाग

82 किलो गांजा बरामद: बरामद गांज का बाजार मूल्य 10 लाख रुपए बताया जा रहा है. गिरफ्तार चालक की पहचान बाजपट्टी थाना क्षेत्र के भासेपुर गांव निवासी खुश नंदन राय के पुत्र लक्ष्मण कुमार के रूप में की गई है. इंस्पेक्टर ने कहा कि मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी को जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है. बता दें कि नेपाल में अक्सर तेसकरी का मामला सामने आता है. हालांकि पुलिस की सतर्कता से इस तरह के मामलों को रोकने में कामयाब भी रहती है.

ये भी पढ़ें-

Araria Crime : अररिया में ट्रक के तहखाने से 613 किलो गांजा बरामद

Rohtas Crime: कार से भारी मात्रा में नशे की खेप बरामद, 2 लाख कैश के साथ तीन गांजा तस्कर गिरफ्तार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.