छपरा में डाटा एंट्री ऑपरेटरों का विरोध प्रदर्शन, अपनी मांगों को लेकर दिया धरना

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 28, 2023, 5:08 PM IST

डाटा इंट्री ऑपरेटर का विरोध प्रदर्शन

Data Entry Operator Protest : छपरा में डाटा एंट्री ऑपरेटरों ने मंगलवार को धरना प्रदर्शन किया. डाट एंट्री ऑपरेटर दो दिन तक धरना पर अपनी मांगों के समर्थन में डटे रहेंगे. साथ ही आगे भी मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन करेंगे. पढ़ें पूरी खबर..

छपरा : बिहार के छपरा में मंगलवार को बेल्ट्रान की ओर से नियुक्त डाटा एंट्री ऑपरेटर ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर छपरा के नगर पालिका चौक पर आज से दो दिवसीय धरना की शुरुआत की है. धरना देते हुए करते हुए डाटा एंट्री ऑपरेटरों ने कहा कि हमारी मांग पूरी तरह से जायज है और अपने इस हक की लड़ाई के लिए हम लगातार संघर्ष कर रहे है. जब तक हमारी मांग को सरकार नहीं मानती है तब तक हम लगातार आंदोलन करते रहेंगे.

डाटा एंट्री ऑपरेटरों ने मांग के समर्थन में दिया धरना: वहीं आज धरना प्रदर्शन सभा को संबोधित करते हुए बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महा संघ गोप गुट की ओर से इस दो दिवसीय धरना प्रदर्शन को समर्थन देते हुए सभा को भी गोप गुट के सदस्यों ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज बिहार सरकार की ओर से कार्यपालक सहायकों के साथ लगातार मजाक किया जा रहा है. इनको न तो पेंशन की सुविधा प्राप्त है और न ही इन्हें सरकारी कर्मचारी घोषित किया गया है.

दो दिन के लिए धरना का आयोजन : वहीं कर्मचारी नेताओं ने कहा कि हमारी मांग है कि हमें सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाए और राज्य सरकार की ओर से मिलने वाली सभी सुविधा उपलब्ध कराई जाय. इसके साथ ही हमें वेतन वृद्धि और पेंशन योजना का भी लाभ दिया जाए. वहीं मंगलवार को राज्य भर के लगभग तीन लाख से ज्यादा बेल्ट्रान की ओर से नियुक्त कार्यपालक सहायकों ने अपनी मांगों के समर्थन में 28 और 29 नवंबर को दो दिवसीय धरना दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : VIDEO: पटना में डाटा एंट्री ऑपरेटर अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, हिरासत में लिए गए कई लोग

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.