छपरा में देसी शराब बनाने के ठिकाने पर छापा, 3 शराब माफिया गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Nov 28, 2023, 9:29 PM IST

छपरा में देसी शराब उत्पादन

Country liquor production in Chapra : छपरा में उत्पाद विभाग की छापेमारी में तीन व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और 40000 किलोग्राम जावा गुड़ के साथ ढाई सौ लीटर चुलाई शराब बरामद की गई. पढ़ें पूरी खबर..

छपरा में देसी शराब नष्ट

छपरा : बिहार के छपरा में लगातार शराब कारोबारी किसी ने किसी रूप में बाहर के प्रदेशों से शराब ला रहे हैं. बाहर से तस्करी कर विदेशी शराब लाई जाती है, जबकि छपरा शहर के दियारा इलाके में शराब माफियाओं द्वारा लगातार देसी शराब बनाई जा रही है. इसको रोकने के लिए बिहार उत्पाद विभाग की ओर से कई प्रयास किए गए, लेकिन इसके बावजूद भी गंगा, सरयू, सोन के दियारा इलाके में देसी शराब बनाने का धंधा बदस्तूर जारी है.

दियारा इलाके में की गई छापेमारी : देसी शराब के निर्माण को ध्वस्त करने के उद्देश्य से जिले के दियारा इलाके और छपरा शहर के निचले इलाके रिवील गंज थाना क्षेत्र के दीलिया रहीमपुर में उत्पाद विभाग की टीम ने जबरदस्त छापेमारी अभियान चलाई. इस अभियान में तीन शराब माफिया को गिरफ्तार किया गया है और 40000 किलो जावा गुड़ के साथ ही ढाई सौ लीटर चुलाई शराब भी बरामद की गई है.

काफी मात्रा में मिली अर्धनिर्मित शराब : कार्रवाई की जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया है कि यहां छापेमारी अभियान लगातार चलाए जा रहे हैं. आज भी छापेमारी में काफी मात्रा में अर्ध निर्मित शराब और इसके बनाने वाले बर्तनों और उपकरणों को नष्ट किया गया.

लगातार अभियान चला रही है उत्पाद विभाग : उत्पाद विभाग देसी शराब के धंधे को बंद करने के लिए समय-समय पर अभियान चलाती है. डर्ट वाहन, मोटर बोट और ड्रोन कैमरे से भी लगातार निगरानी की जाती है, लेकिन इसके बाद भी दियारा इलाके में शराब बनाई जा रही है और स्थानीय लोगों को बेधड़क रूप से देशी शराब की सप्लाई हो रही है. इसकी रोकथाम के लिए उत्पाद विभाग एंटी लीकर स्क्वायड और स्थानीय पुलिस लगातार छापेमारी अभियान चलाती है, लेकिन उसके बाद भी बड़ी संख्या में शराब बनाई जा रही है.

ये भी पढ़ें : छपरा में उत्पाद विभाग ने कसा शिकंजा, 18 देसी शराब की भट्ठियों को तोड़ा

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.