छपरा: विभिन्न ट्रेनों से भारी मात्रा में शराब बरामद, एक कारोबारी गिरफ्तार

author img

By

Published : Oct 1, 2020, 3:26 PM IST

chapra

छपरा में पुलिस ने विभिन्न ट्रेनों से भारी मात्रा में शराब बरामद किया है. इस दौरान एक कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है.

छपरा: विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बिहार में भारी मात्रा में बाहर के राज्यों से देशी और विदेशी शराब की तस्करी की जा रही है. क्योंकि बिहार में पूर्ण रूप से शराब बंदी लागू है. वहीं इसके लिए रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेल पुलिस के जवानों की ओर से अपने वरीय अधिकारियों के निर्देश के तहत शराब तस्करी के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

लावारिस स्थिति में बरामद
जिसमें पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर लगातार दूसरे दिन ट्रेन से 120 छोटा बोतल अंग्रेजी शराब और 48 केन बीयर बरामद किया गया. शराब को साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के कोच से लावारिस स्थिति में बरामद किया गया है. रेल पुलिस ने तलाशी के दौरान सीट के नीचे से एक बैग बरामद किया.

chapra
शराब बरामद

48 केन बीयर बरामद
पूछताछ के बाद किसी ने उसे अपना नहीं बताया. जिसके बाद लोगों की तलाशी ली गई. उसमें से 120 पीस छोटा बोतल अंग्रेजी शराब और 48 केन बीयर बरामद किया गया. इस दौरान किसी कारोबारी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी. इस मामले में जीआरपी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन से लावारिस बैग को बरामद किया गया है.


एक कारोबारी गिरफ्तार
इसके पहले साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन से उतरे एक शराब कारोबारी को जीआरपी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने शक के आधार पर पकड़ लिया. जिसके बाद उसके बैग की तलाशी ली गई, तो बैग से 48 कैन पैक अंग्रेजी शराब बरामद किया गया. इस दौरान कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया गया.

क्या कहते हैं प्रभारी
जीआरपी प्रभारी ने बताया कि कारोबारी बलिया जिला के बैरिया थाना अंतर्गत बलिया छपरा निवासी रामायण तिवारी का पुत्र अजय तिवारी है. वह साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन से शराब लेकर छपरा जंक्शन पर उतरा था, जहां उसे शराब की डिलीवरी देनी थी. जांच के दौरान उसे गिरफ्तार किया गया है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.