ETV Bharat / state

Bihar Weather Update: बिहार में बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार, 13 जनवरी तक अलर्ट जारी

author img

By

Published : Jan 10, 2022, 10:21 AM IST

बिहार में पिछले चौबीस घंटों के दौरान राज्य में मौसम शुष्क रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) के मुताबिक प्रदेश के कुछ स्थानों पर मध्यम से घने स्तर का कोहरा या कुहासा कुछ स्थानों पर अगले दो दिनों तक छाए रहने की संभावना है. पूर्वानुमान के अनुसार 11 जनवरी से 13 जनवरी के बीच प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि की संभावना है. जिसके चलते अगले दो दिनों तक राज्य के कुछ भागों में कोल्ड डे जैसी स्थिति होने की संभावना बनी हुई है. पढ़ें पूरी खबर..

Weather Update of Bihar
Weather Update of Bihar

पटना: पिछले चौबीस घंटों के दौरान राज्य में मौसम शुष्क (Weather Update Of Bihar) रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, सोमवार को दिक्षिण-मध्म-पश्चिम बिहार में कुछ एक जगहों पर बारिश (Rain In Bihar) होने की संभावना है. इसके बाद मौसम में विशेष बदलाव मंगलवार से देखा जा सकता है. क्योंकि बिहार के कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि गिरने के आसार बन रहे है. जिससे एक बार फिर बिहार में शीतलहर की संभावना है.

यह भी पढ़ें - Weather Update : शीतलहर का प्रकोप जारी, अलाव की व्यवस्था न होने से ठिठुर रहे लोग

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, सबसे कम न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस अगवानपुर जिला सहरसा और सर्वाधिक अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस शेखपुरा में दर्ज हुआ. प्रदेश का औसत न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. प्रदेश के एक-दो स्थानों में हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहा. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के वैज्ञानिकों ने जानकारी दी कि रविवार के दिन के प्राप्त संख्यात्मक मॉडल एवं उपग्रहीय तस्वीर से ज्ञात होता है कि सतह से 1.5 किलोमीटर ऊपर तक पछुआ और दक्षिण पछुआ हवा का प्रवाह बना हुआ है.

सुबह के समय प्रदेश के कुछ स्थानों पर मध्यम से घने स्तर का कोहरा या कुहासा कुछ स्थानों पर अगले दो दिनों तक छाए रहने की संभावना है. दिन और रात के तापमान में अगले 24 घंटों के दौरान कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है. जिसके चलते अगले दो दिनों तक राज्य के कुछ भागों में कोल्ड डे जैसी स्थिति होने की संभावना बनी हुई है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्वी भारत में पश्चिमी विक्षोभ अगले दो दिनों में सक्रिय हो रही हैं, जिनका आंशिक प्रभाव बिहार राज्य के पश्चिमी हिस्सा अर्थात उत्तर पश्चिम और दक्षिण पश्चिम भाग में मिल सकता है. जिसके कारण कुछ स्थानों पर हल्के स्तर का बारिश होने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 11 जनवरी से 13 जनवरी के बीच प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि की भी आशंका व्यक्त की गई है. वहीं 13 जनवरी तक फिर से कोल्ड डे के आसार बन रहे हैं.

यह भी पढ़ें - बिहार में आज से शुरू हो रहा है प्रिकॉशनरी डोज का टीकाकरण

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.