BPSC 69th Prelims Exam को लेकर परीक्षा केंद्रों की लिस्ट जारी, एक्जाम देने से पहले जानें ये डिटेल्स

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Sep 26, 2023, 7:37 PM IST

बीपीएससी ने 69वीं प्रीलिम्स परीक्षा

बीपीएससी ने 69वीं प्रीलिम्स परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी है. पूरे प्रदेश में 488 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा के दौरान क्या-क्या सावधानी बरतें विस्तार से जानें..

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी ने मंगलवार को 69वीं प्रीलिम्स परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी है. गौरतलब है कि 30 सितंबर को 69वीं प्रीलिम्स की परीक्षा आयोजित की जा रही है, जिसके लिए पूरे प्रदेश में 488 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इस परीक्षा के लिए 270412 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. वहीं पटना की बात करें तो पटना में 35 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां 23752 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. परीक्षा दिन के 12:00 से 2:00 के बीच आयोजित की जा रही है.

पढ़ें- BPSC 69th Prelims Exam में रिक्तियों की संख्या बढ़ी, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग में भरे जाएंगे इतने पद

एडमिड कार्ड की अतिरिक्त फोटोकॉपी लेकर जाएं: बिहार लोक सेवा आयोग ने स्पष्ट किया है कि अभ्यर्थियों को अपने प्रवेश पत्र की एक अतिरिक्त फोटोकॉपी लेकर परीक्षा केंद्र पर आना है. प्रवेश पत्र के अतिरिक्त फोटोकॉपी पर वीक्षक हस्ताक्षर करेंगे और हर हाल में अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र के अंदर 11:00 बजे तक प्रवेश कर जाना है. बीपीएससी ने छात्रों से अपील की है कि परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से ढाई घंटा पहले पहुंच जाए ताकि अभ्यर्थियों के चेहरे की जांच हो सके.

ढाई घंटा पहले पहुंचे अभ्यर्थी: फेस वेरिफिकेशन के बाद बायोमेट्रिक से अभ्यर्थियों का अटेंडेंस बनेगा. बताते चले की आयोग ने 15 सितंबर को ही ई एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. लेकिन अभ्यार्थियों के परीक्षा केंद्र का कोड और जिला आवंटन नहीं था. आयोग ने अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र और परीक्षा कोड जारी कर दिया है. बिहार लोक सेवा आयोग ने बताया है कि कुछ ई एडमिट कार्ड में अभ्यर्थी का गलत फोटो अपलोड हो गया है.

ऐसा किया तो बर्बाद हो जाएगा करियर: ऐसे में अभ्यर्थियों को गलत फोटो को एडिट कर सही फोटो दोबारा अपलोड करने के लिए आयोग ने अंतिम अवसर प्रदान करते हुए डैशबोर्ड पर आज 26 सितंबर से 29 सितंबर तक एक लिंक उपलब्ध कराया है, जहां अभ्यर्थी अपना फोटो एडिट कर सकते हैं. आयोग ने स्पष्ट किया है कि इसके बाद किसी तरह का अवसर अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड में सुधार के लिए प्रदान नहीं किया जाएगा. आयोग ने अभ्यर्थियों से यह भी अपील किया है कि अपने ओएमआर शीट पर उत्तर के अलावा कहीं भी अतिरिक्त निशान नहीं देंगे. अगर कोई ऐसा करते हैं तो उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.