Bihar Weather Update: बिहार में ठंड की आंख-मिचौली जारी, शुष्क बना रहेगा मौसम

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Nov 1, 2023, 9:49 AM IST

Etv Bharat

बिहार में ठंड ने दस्तक (Cold In Bihar) दे दी है. रात और सुबह के समय लोगों को हल्की ठंड महसूस हो रही है. वहीं दिन के समय आसमान साफ है और तापमान सामान्य है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. आगे पढ़ें पूरी खबर...

पटना: बिहार में ठंड की आंख मिचौली लगातार जारी है. प्रदेश के कई इलाको में तापमान में बढ़ोतरी हो रही है, तो कुछ इलाकों में गिरावट देखने को मिल रहा है. वहीं सुबह में समय कोहरा और शाम के समय ठंड का एहसास हो रहा है. वहीं दिन के समय धूप खिली नजर आ रही है. प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान में कोई कमी नहीं हो रही है. उधर ग्रामीण क्षेत्रों में ठंड की दस्तक मौसम सुहाना बना हुआ है.

कैसा होगा आज मौसम का हाल: बिहार में उत्तर पूर्वा हवा की वजह से मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है. इसी के कड़ाके की ठंड का आगमन भी होने वाला है. बता दें कि ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों में कोहरा देखने को मिल रहा है, अभी मौसम शुष्क बना रहेगा. वहीं पटना में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा. तेज हवाओं के साथ आद्रता बनी रहेगी.

दिवाली के बाद बदल सकता है मौसम: फिलहाल तपमान में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल रहे हैं लेकिन दिवाली के बाद इसमें खास बदलाव आ सकते हैं. वहीं ठंड में बढ़तरी होगी. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार प्रदेश के आधिकांश हिस्सों में धुंध के अलावा सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाने का पूर्वानुमान है. अलग-अलग जिलों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस से 20 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है.

ये भी पढे़ंः Bihar Weather Update: बिहार में धीरे-धीरे बढ़ रही ठंड, नवंबर में शबाब पर होगी सर्दी!

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.