Bihar Weather Update: बिहार में धीरे-धीरे बढ़ रही ठंड, नवंबर में शबाब पर होगी सर्दी!

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Oct 26, 2023, 7:12 AM IST

Updated : Oct 26, 2023, 11:46 AM IST

Bihar Weather Update

बिहार के कई जिलों में ठंड ने दस्तक (Cold Has Started Increasing In Bihar) दे दी है. रात और भोर के समय लोगों को ठंड महसूस हो रही है तो दिन के समय गर्मी का अहसास भी हो रहा है. मौसम के इस बदलते मिजाज के कारण लोगों में बुखार और सर्दी जैसी मौसमी बीमारी भी बढ़ गई है.

पटनाः बिहार में इन दिनों मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक रात और दिन के समय तापमान में बड़ा अंतर देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे में ज्यादातर जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार नवंबर में पारा और ज्यादा नीचे गिरेगा, जिसके बाद ठंड अपने शबाब पर होगी. बिहार में आज सबसे कम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस कैमूर जिले का दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ेंः Bihar Weather Update: बिहार में आज शुष्क रहेगा मौसम, बीते 24 घंटे में कई जिलों के तापमान में वृद्धि

सुबह के समय छाए रहे हल्के कोहरेः बिहार के कुछ जिलों में आज सुबह के समय हल्के कोहरे छाए रहे. हालांकि आज ज्यादातर इलाकों में दिन के समय में बादल साफ रहेंगे और धूप खिली रहेगी. राजधानी पटना में आज धूप की तपिश ज्यादा होगी. शाम के समय थोड़ी ठंड का अहसास भी होगा. प्रदेश के कुछ इलाकों में लोगों को अभी भी गर्मी का अहसास हो रहा है तो कुछ इलाकों में ठंड जैसी स्थिति बनी हुई है. आज गुरुवार को मौसम पूरे दिन शुष्क बना रहेगा. अगले 28 अक्टूबर तक प्रदेश में अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री के आसपास और न्यूनतम तापमान के 18 डिग्री से 20 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.

बिहार में नहीं है हामून चक्रवात का असरः बीते 24 घंटे में राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 20 और अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. प्रदेश में कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश में हामून चक्रवातीय तूफान का असर कोई खास नहीं होगा. अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा. बताद दें कि चक्रवातीय तूफान हामून 23 किमी प्रति घंटा की गति से उत्तर पूर्व की ओर बढ़ रहा है.

Last Updated :Oct 26, 2023, 11:46 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.