ETV Bharat / state

Bihar Police Recruitment: युवाओं के लिए खुशखबरी, अगले साल फिर होगी बिहार पुलिस में 24000 बहाली

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 29, 2023, 8:48 PM IST

बिहार पुलिस में नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर (Bumper Recruitment in Bihar Police) है. बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल और SI के 24 हजार पदों पर बंपर भर्ती निकाल रही है. यह भर्ती अगले साल अक्टूबर में शुरू होगी. पढ़ें पूरी खबर...

बिहार पुलिस सिपाही और दारोगा के बंपर पदों पर भर्ती
बिहार पुलिस सिपाही और दारोगा के बंपर पदों पर भर्ती

बिहार पुलिस सिपाही और दारोगा के बंपर पदों पर भर्ती

पटना: बिहार पुलिस सिपाही और दारोगा के बंपर पदों पर भर्ती करने जा रही है. जानकारी के मुताबिक कॉन्स्टेबल और एसआई पदों पर भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत 2024 से की जाएगी. इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 24 हजार पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. बिहार पुलिस विभाग जल्द ही इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. युवाओं के पास इस भर्ती के लिए तैयारी करने का अच्छा-खासा समय है.

ये भी पढ़ें: Bihar Police Recruitment: गृह विभाग ने बिहार पुलिस में 67 हजार से अधिक नए पदों के सृजन के लिए दी स्वीकृति

"पुलिस में लगातार में नयी नियुक्ति की प्रक्रिया जा रही है. अगले साल अक्टूबर में सिपाही और समकक्ष 19469 और चालक 2000 और सब इंस्पेक्टर का 2000 पदों पर नियुक्ति निकाली जाएगी." -जेएस गंगवार, एडीजी, मुख्यालय

बिहार पुलिस में बंपर बहाली : एडीजी मुख्यालय जेएस गंगवार ने बताया कि पुलिस में लगातार में नयी नियुक्ति की प्रक्रिया जा रही है. अगले साल कुल 24269 पदों पर पुलिसकर्मियों की बहाली होगी. बहाली अलग-अलग कैटगरी में होनी है. इसमें सबसे अधिक बहाली सिपाही और उसके समकक्ष की है. कुल 19469 पदों पर सिपाही और इसके समकक्ष की बहाली की जाएगी. इसके बाद सिपाही ड्राइवर की बहाली होगी. वहीं 2 हजार पदों पर सब इंस्पेक्टर के लिए भी वेकैंसी आएगी.

21391 पुलिस कर्मियों की चल रही बहाली की प्रक्रिया: उन्होंने बताया कि गृह विभाग के द्वारा इस वर्ष कई सारे पदों की स्वीकृति प्रदान की गई थी. जिसमें ईआरएसएस फेज वन और फेज टू में और जनसंख्या के अनुपात में कुल 75546 पदों की स्वीकृति दी गई थी. इसमें 13000 पदों की स्वीकृति दी गई थी. पुराने बैकलॉग पदों को जोड़कर 21391 पुलिस कर्मियों की बहाली होने वाली है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.